Corona Vaccination In Shamli: 68 केंद्रों पर टीकाकरण, कोरोना की जांच को भी अभियान

कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता बढ़ गई है। आज से शिक्षण संस्थानों में कोरोना की जांच का तीन दिवसीय अभियान शुरू हुआ है। विदेश से आने वालों की निगरानी हो रही है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 01:23 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 01:23 PM (IST)
Corona Vaccination In Shamli: 68 केंद्रों पर टीकाकरण, कोरोना की जांच को भी अभियान
शामली में कोरोना की जांच को भी अभियान।

शामली, जेएनएन। जिले में मंगलवार को 68 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीकाकरण शुरू हो गया है। 11 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। पिछले कुछ दिन से टीकाकरण की गति थोड़ी बढ़ी है।

कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता बढ़ गई है। आज से शिक्षण संस्थानों में कोरोना की जांच का तीन दिवसीय अभियान शुरू हुआ है। विदेश से आने वालों की निगरानी हो रही है। शासन से विदेश से आने वालों की सूची मिलती है और इसके बाद उनकी जांच की जाती है। शिक्षण संस्थानों में टीकाकरण के लिए भी विशेष प्लान बनाया जा रहा है।

जिले में अब तक 655903 को पहली और 279542 को दूसरी डोज लग चुकी है। कुल लक्ष्य 953651 लोगों के टीकाकरण का है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि टीकाकरण के लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं, जिले में छह आक्सीजन यूनिट तैयार हैं। साथ ही 200 बेड के कोविड चिकित्सालय में भी सभी व्यवस्था दुरुस्त होने का दावा है। 

chat bot
आपका साथी