उत्तराखंड पुलिस ने सर्राफ समेत दो को हिरासत में लिया

उत्तराखंड पुलिस ने सोमवार देर रात मवाना के पांडव चौक पर दबिश देकर सर्राफ व

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 07:15 PM (IST)
उत्तराखंड पुलिस ने सर्राफ समेत दो को हिरासत में लिया
उत्तराखंड पुलिस ने सर्राफ समेत दो को हिरासत में लिया

मेरठ,जेएनएन। उत्तराखंड पुलिस ने सोमवार देर रात मवाना के पांडव चौक पर दबिश देकर सर्राफ व कारीगर को उठाकर ले गई। हालांकि इससे पूर्व सर्राफ के नहीं मिलने पर बेटे को गाड़ी में बैठाने पर महिलाओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। जिसपर बल प्रयोग कर महिलाओं को हटाया था।

उत्तराखंड के रुड़की स्थित गंगनहर थाने के दारोगा सुखपाल सिंह, सिपाही हसन जैदी, हरि सिंह के साथ मवाना थाना पहुंचे। स्थानीय पुलिस के साथ मोहल्ला कल्याण सिंह स्थित पांडव चौक पहुंचकर सर्राफ मनीष वर्मा के घर दबिश दी। इस दौरान सर्राफ तो निकल भागा लेकिन वहां मौजूद उसके बेटे व जेवरात ढलाई करने वाले निलेश पुत्र शिवाजीराज को गाड़ी में बैठा लिया। आरोप था कि सर्राफ ने रुड़की से लूटा गया लाखों रुपये का जेवरात खरीदकर अपने गलाया है। जिसपर महिलाएं गाड़ी के सामने आ गयी और पुलिसकर्मियों से अभद्रता करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। काफी देर हंगामे की स्थिति रही लेकिन इस बीच थाने से महिला कांस्टेबल पहुंचने पर उन्हें बल प्रयोग कर हटाया। उसके बाद पुलिस थाने पहुंच गई। इस बीच कुछ लोग एकत्र होकर थाने पहुंचे और बेटे को निर्दोष बताते हुए छोड़ने की बात कही। उधर, बेटे को ले जाने की सूचना पर सर्राफ भी थाने पहुंच गया। आखिर पुलिस बेटे को छोड़कर सर्राफ व ढलाई कारीगर को अपने साथ ले गयी। इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर का कहना है कि लूटा हुआ जेवरात खरीदने के शक में सर्राफ व कारीगर को पुलिस ले गयी है इतनी ही जानकारी सामने आयी है।

चकरोड पर कब्जे की एसडीएम से शिकायत: गांव सकौती निवासी ग्रामीण ने पड़ोसी तीन किसानों पर चकरोड काटकर अपने खेत में मिलाने की शिकायत मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पर प्रार्थना पत्र देकर की है।

एसडीएम कार्यालय पर दिये प्रार्थना पत्र में उक्त गांव निवासी संजीव कुमार पुत्र छतर सिंह ने कहा है कि उसके चक पर जाने वाली चकरोड संख्या 370 व रकबा लगभग 450 वर्ग मीटर थी, लेकिन पड़ोसी तीन किसानों ने चकरोड को काटकर अपने खेत में मिला लिया है। आरोपित किसान द्वारा मिट्टी उठवायी जा रही है। प्रार्थना पत्र में दबंगों को मिट्टी उठाने से रोके जाने, पैमाइश कराने चकरोड कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी