मंदिरों में ही कराता था चोरी, गैंग के गिरेबां तक पहुंचे पुलिस के हाथ Bulandshahr News

मंदिरों को अपना निशाना बनाने वाले गिरोह तक अब पुलिस के हाथ जा पहुंचे हैं। यह गैंग वेस्‍ट यूपी में कई वारदातें कर चुका है। बड़ी वारदातों को देखते हुए एसएसपी संतोष कुमार ने सिकंदराबाद गुलावठी स्वाट टीम को लगाया गया था।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:26 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:26 PM (IST)
मंदिरों में ही कराता था चोरी, गैंग के गिरेबां तक पहुंचे पुलिस के हाथ Bulandshahr News
मंदिरों में चोरी करने वाले गैंग पर बुलंदशहर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है।

बुलंदशहर,जेएनएन। पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंदिरों में चोरी करने वाले गैंग की गर्दन तक बुलंदशहर पुलिस के हाथ पहुंचे हैं। यदि सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही इस गैंग के लीडर और उसके सदस्यों को गिरफ्तार किया जाएगा। बता दें कि बुलंदशहर के सिकंदराबाद, गुलावठी, खुर्जा, समेत कई मंदिरों में मूर्तियां चोरी हो चुकी हैं। इस गैंग में मेरठ, बुलंदशहर के लोग शामिल हैं।

कुछ नंबरों को कर लिया ट्रेस

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सर्विलांस की मदद से कुछ नंबरों को ट्रेस किया जा रहा है। गैंग के लीडर और उनके सदस्यों के नाम पुलिस के पास आ गए हैं। केवल गिरफ्तारी बाकी रह गई है। दरअसल, सिकंदराबाद के जैन मंदिर में हाल ही चोरी की वारदात हुई थी। जिसमे लाखो रुपये का सामान और चांदी की मूर्तियां चोरी कर ली गयी थी। इसी वारदात के बाद गुलावठी के शिव मंदिर से भी मूर्तिया चोरी कर ली गई थी। यहां से भी लाखों का सामान चोरी कर लिया था।

मेरठ के भी बदमाश शामिल

वहीं ककोड़ के भी एक मंदिर में चोरी की गई थी। इस गैंग को पकड़ने के लिए एसएसपी संतोष कुमार ने सिकंदराबाद, गुलावठी, स्वाट टीम को लगाया गया था। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने बीटीएस (बेस ट्रांसमिशन सिस्टम) उठाया था। दो स्थानों पर हुई चोरी में दो नंबर कामन मिले है। इन दोनों नम्बरोंं को लिसनिंग पर लिया गया तो पता चला कि मेरठ के परतापुर में हुई चोरी भी इसी गैंग ने की है। गैंग में मेरठ, बुलंदशहर के बदमाश शामिल है। खास बात यह है कि यह गैंग केवल मंदिरों में ही चोरी करता है। एसएसपी ने इस गैंग को पकड़ने के लिए तीन टीमों  का गठन कर दिया है।

chat bot
आपका साथी