मेरठ में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन बोले, मोदी-योगी सरकार में विकास हो रहा तेज

मोदी-योगी की अगुवाई में चलने वाली सरकार को तेजी से काम करने वाली सरकार बताया। कहा कि गर्व की बात है कि देश में 2014 से मोदी सरकार और प्रदेश में 2017 से योगी सरकार के नेतृत्व में विकास कार्य तीव्र गति से हो रहे हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 09:06 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 09:06 AM (IST)
मेरठ में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन बोले, मोदी-योगी सरकार में विकास हो रहा तेज
मेरठ में संबोधन के दौरान नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन।

जागरण संवादाता, मेरठ। चुनावी साल में मेरठ में विकास परियोजनाओं की नींव रखने और तैयार प्रोजेक्ट के उद्घाटन के मकसद से पहुंचे नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने जहां विपक्षी दल और उनकी पूर्व की सरकारों पर निशाना साधा, वहीं मोदी-योगी की अगुवाई में चलने वाली सरकार को तेजी से काम करने वाली सरकार बताया। कहा कि गर्व की बात है कि देश में 2014 से मोदी सरकार और प्रदेश में 2017 से योगी सरकार के नेतृत्व में विकास कार्य तीव्र गति से हो रहे हैं।

गुरुवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन में आयोजित नगरीय विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है, जो चुने हुए जनप्रतिनिधि हैं उनकी सोच और क्षमता पर निर्भर करता है कि विकास कितनी तेजी से होता है। बेहतर कानून व्यवस्था में उप्र नंबर वन है। योगी सरकार ने 19 मार्च 2017 को काम शुरू किया। पहली बैठक में किसानों का 36 हजार करोड़ ऋण माफ किया, क्योंकि उस वक्त प्राकृतिक आपदा से वे पीड़ित थे। बता दें कि ऋण माफ करने का अधिकार किसी सरकार को नहीं है। वह पैसा उप्र सरकार ने बैंकों को भरा है। आज जो प्रदेश में बिजली, सड़क नागरिक सुविधाएं हैं वो इससे पहले नहीं थी।

अगर एक्सप्रेस-वे की बात करें तो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 350 किमी. बनकर तैयार है। इसी अगस्त में मुख्यमंत्री उसका लोकार्पण करेंगे। देश का सबसे बड़ा 650 किमी. मेरठ-प्रयागराज एक्सप्रेस-वे भी दो साल में बनकर तैयार हो जाएगा। पीएम आवास योजना-पीएम स्वनिधि योजना में तेजी से काम हो रहा है। इस दौरान नगर विकास मंत्री ने 62.83 करोड़ के नगरीय विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। साथ ही मेरठ के लोहिया नगर में 30 टन प्रति घंटे की क्षमता का कूड़ा निस्तारण प्लांट का शुभारंभ किया।  

chat bot
आपका साथी