UPTET Paper Leak: देर रात एसटीएफ ने बड़ौत से एक आरोपित को पकड़ा, बबलू से खरीदा था पर्चा, दो साथी फरार

UPTET Paper Leak टीइटी पर्चा लीक मामले में एक और गिरफ्तारी की गई है। इस आरोपित ने बबलू से पर्चा खरीदा था हालांकि अभी इसके दो साथी फरार हो गए हैं। शक है कि पकड़ा गया आरोपित दारोगा भर्ती परीक्षा में सेंधमारी कर चुका है।

Prem Dutt BhattPublish:Tue, 30 Nov 2021 08:10 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:04 AM (IST)
UPTET Paper Leak: देर रात एसटीएफ ने बड़ौत से एक आरोपित को पकड़ा, बबलू से खरीदा था पर्चा, दो साथी फरार
UPTET Paper Leak: देर रात एसटीएफ ने बड़ौत से एक आरोपित को पकड़ा, बबलू से खरीदा था पर्चा, दो साथी फरार

मेरठ,जागरण संवाददाता। UPTET Paper Leak यूपीटीइटी का पर्चा लीक होने के मामले में एसटीएफ की टीम लगातार दबिश दे रही है। सोमवार की देर रात बड़ौत से एक युवक को गिरफ्तार किया, जिसने बबलू से पर्चा खरीदा था। उसके दो साथी फरार हैं, जिनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। वहीं, टीम को शक है कि पकड़ा गया आरोपित दारोगा भर्ती परीक्षा में भी सेंधमारी कर चुका है। वहीं यूपी टीईटी की परीक्षा का पेपर आउट करने के मामले में मेरठ एसटीएफ के इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बड़ौत कोतवाली में राहुल चौधरी निवासी ग्राम छछरपुर, फिरोज निवासी ग्राम किरठल (बागपत), बबलू उर्फ बलराम निवासी ग्राम शहडबर शाहपुर (मुजफ्फरनगर) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। राहुल की जनता वैदिक डिग्री कालेज बड़ौत के पास जूतों की दुकान है।

बबलू से खरीदा था पर्चा

एसटीएफ के सीओ ब्रजेश सिंह ने बताया कि बड़ौत के छतरपुर से एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसने पूछताछ में अपना नाम राहुल बताया। पकड़े गए आरोपित ने बबलू उर्फ अजय से पर्चा खरीदा था। हालांकि देर रात से ही धरपकड़ शुरू हो गई थी। सुबह होते-होते तो इसकी जानकारी सभी को लग गई थी, इसलिए राहुल ने पर्चे के बारे में किसी को नहीं बताया था।

दो की तलाश में जुटी पुलिस

हालांकि इसकी जानकारी उसके बुआ के लड़के बलराम और एक साथी फिरोज को थी। अभी दोनों फरार हैं, उनकी तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही उनको भी पकड़ लिया जाएगा। उधर, पता चला है कि राहुल और उसके साथी दारोगा भर्ती परीक्षा में भी सेंधमारी कर चुके हैं। इसको लेकर भी टीम उससे पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही टीम को और कामयाबी हाथ लगेगी।

आरोपितों पर लगेगा गैंगस्टर

वहीं दूसरी ओर शामली में टीईटी परीक्षा का पेपर आउट करने के मामले में फरार चल रहे आरोपितों की तलाश में पुलिस की दबिश लगातार जारी है। जेल गए तीन आरोपितों को रिमांड पर लेकर एसटीएफ पूछताछ करेगी। शासन के आदेश पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की तैयारी भी शुरू कर दी है। रविवार को पूरे प्रदेश में टीईटी की परीक्षा थी, लेकिन शामली में यह पेपर समय से पहले लीक हो गया था। इस मामले में शनिवार रात एसटीएफ ने शामली के झाल गांव निवासी मनीष उर्फ मोनू, बुटराडी गांव निवासी धर्मेंद्र व नाला गांव थाना कांधला निवासी रवि पंवार को गिरफ्तार किया था। इनके पास से एक ओरिजनल पेपर, नौ फोटो स्टेट पेपर, चार प्रवेश पत्र, सत्रह हजार रुपये नकद, पेन ड्राइव व एक कार मिली थी। कांधला के नाला गांव निवासी अजय उर्फ बबलू भाग गया था।