जैन समाज की भूमि के पास दीवार निर्माण पर हंगामा

मेरठजेएनएन। सरधना के पांडु शिला रोड पर जैन समाज की भूमि पर करोड़ों रुपयों की लागत से म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:05 PM (IST)
जैन समाज की भूमि के पास दीवार निर्माण पर हंगामा
जैन समाज की भूमि के पास दीवार निर्माण पर हंगामा

मेरठ,जेएनएन। सरधना के पांडु शिला रोड पर जैन समाज की भूमि पर करोड़ों रुपयों की लागत से मंदिर बन रहा है। जैन समाज के लोगों का आरोप है कि शनिवार देर रात पाल समाज के लोगों ने जैन समाज की भूमि के पास दीवार का निर्माण कर लिया है। रविवार सुबह सूचना पर जैन समाज के लोग एकत्र हुए और थाने जाकर तहरीर दी। जबकि मामला कोर्ट में विचाराधीन है। उधर, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन का शांतिभंग में चालान कर दिया।

सरधना व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज जैन ने तहरीर में बताया कि पांडु शिला रोड पर जैन इंटर कालेज की सैंकड़ों वर्ष पुरानी जमीन है। आरोप है कि शनिवार देर रात पाल समाज के लोगों ने जबरन कब्जा कर दीवार का निर्माण कर दिया। जब रविवार सुबह इसकी जानकारी आसपास के लोगों से मिली तो एकत्र होकर हंगामा किया। इसके बाद वह थाने पहुंचे और तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। इस मामले में पुलिस ने मांगेराम पुत्र चतर सिंह, राजेंद्र पुत्र विश्मबर, प्रवेश पुत्र जयपाल का शांतिभंग में चालान कर दिया। एसओ समरबहादुर सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। अभी तीन का शांति भंग में चालान किया है।

कई वर्षों से रह रहे हैं पाल समाज के लोग

पाल समाज के लोगों ने बताया कि लंबे समय से यहां रह रहे हैं। इस जमीन का विवाद कोर्ट में भी विचाराधीन है। उनका दावा है कि यह जमीन हमारे पूर्वजों ने दी थी। आरोप है कि जैन समाज के पदाधिकारी कभी भी आकर दबाव बनाते है कि यह जमीन हमारी है। उधर, सरधना व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज जैन ने कहा कहना है कि आरोप निराधार है। उच्चाधिकारियों से वार्ता कर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

chat bot
आपका साथी