चौकी प्रभारी के खिलाफ ग्रामीणों का थाने में हंगामा

मोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी के खिलाफ ग्रामीणों ने परतापुर थाने में हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 01:10 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 01:10 AM (IST)
चौकी प्रभारी के खिलाफ ग्रामीणों का थाने में हंगामा
चौकी प्रभारी के खिलाफ ग्रामीणों का थाने में हंगामा

मेरठ,जेएनएन। मोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी के खिलाफ ग्रामीणों ने परतापुर थाने में हंगामा किया। ग्रामीणों ने दारोगा को चौकी से हटाने की मांग की। आरोप है कि दारोगा लोगों को मुठभेड़ का डर दिखाकर वसूली कर रहा है। शराब ठेके के सेल्समैन से तीस हजार की वसूली के बाद भी और रकम मागी जा रही थी।

परतापुर थाना क्षेत्र के छज्जूपुर गाव के रहने वाले शराब ठेके के सेल्समैन राहुल को 22 अप्रैल की रात को मोहउद्दीनपुर चौकी प्रभारी नितिन की टीम ने उठाकर मुठभेड़ का डर दिखाया। छोड़ने के एवज में दो लाख रुपये की माग की। उसके बाद तीस हजार रुपये वसूल कर छोड़ दिया। बाकी रकम मागने के लिए दोबारा से सेल्समैन पर दबाव बनाया जा रहा है। इसी को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को अफसरों से चौकी प्रभारी की शिकायत की और मंगलवार को परतापुर थाने में हंगामा किया। ग्रामीणों का कहना था कि चौकी इंचार्ज को हटाया जाए, यह आसपास के ग्रामीणों को उठाकर मुठभेड़ का डर दिखाता है। रकम मिलने पर छोड़ देता है। इंस्पेक्टर नजीर अली का कहना है कि चौकी प्रभारी पर लगाए गए आरोपों की जाच चल रही है। जल्द ही जाच रिपोर्ट कप्तान को भेज दी जाएगी।

महिला दारोगा की अस्पताल से छुट्टी

मेरठ : महिला इंस्पेक्टर संध्या वर्मा के उत्पीड़न से बीमार हुई आत्महत्या का प्रयास करने वाली महिला दारोगा अलका चौधरी की हालत में अब सुधार है। महिला दारोगा अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद घर चली गई है। अफसरों ने उसे पूरी तरह स्वस्थ्य होने तक अवकाश पर रहने के निर्देश दिए है। जाच कर रही सीओ रुपाली राय ने मौके पर मौजूद और महिला थाने के स्टाफ को बयानों के लिए बुलाया है। महिला थाना प्रभारी पर पहले भी एक महिला कास्टेबल ने आरोप लगाते हुए चेतावनी दी थी कि उसका स्थानातरण महिला थाने से नहीं हुआ तो सुसाइड कर लेगी। उधर महिला दारोगा की आत्महत्या करने वाली वीडियो भी सोशल साइट्स पर वायरल हो गई है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि महिला दारोगा के आत्महत्या प्रकरण में सीओ जाच कर रही हैं, उनकी रिपोर्ट आने के बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सीओ रुपाली राय खुद महिला थाने की मानीटरिग कर रही है।

chat bot
आपका साथी