सहारनपुर: जिला पंचायत की प्रथम बैठक में जमकर हंगामा, प्रस्‍ताव का भी किया विरोध

जिला पंचायत में अध्यक्ष और सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद पहली बैठक हुई। बैठक में सदस्यों को कुर्सी न मिल पाने के कारण कुछ सदस्य बिफर गए मामले में कुछ देर तक जमकर हंगामा चला। इस दौरान सत्‍ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने आ गए।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 02:59 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 02:59 PM (IST)
सहारनपुर: जिला पंचायत की प्रथम बैठक में जमकर हंगामा, प्रस्‍ताव का भी किया विरोध
सहारनपुर में जिला पंचायत की बैठक में हंगामा।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। जिला पंचायत में अध्यक्ष और सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद पहली बैठक हुई। बैठक में सदस्यों को कुर्सी न मिल पाने के कारण कुछ सदस्य बिफर गए मामले में कुछ देर तक जमकर हंगामा चला। सत्ता और विपक्ष के सदस्य आमने-सामने आ गए बाद में दोनों ही पक्षों के नेताओं ने सदस्यों को समझा-बुझाकर शांत किया गया।

सोमवार को गांधी पार्क स्थित जनमंच सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी के साथ ही नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी को जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने शपथ दिलाई। बाद में अध्यक्ष मांगेराम चौधरी ने सदस्यों को एक साथ शपथ दिलाई मंच पर जिला पंचायत की प्रथम बैठक के लिए आमंत्रित किया गया। लेकिन पक्ष और विपक्ष के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मंच पर जमा हो गए। विपक्ष के कई सदस्यों को बैठने के लिए जब स्थान नहीं मिला तो वह बिफर गए जिला पंचायत सदस्य माजिद ने इसे व्यवस्था पर कड़ा आक्रोश जताया।

अनेक विपक्षी सदस्यों ने उनका साथ दिया मंच से भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ महेंद्र सैनी लगातार पक्ष और विपक्ष दोनों के ही कार्यकर्ताओं को मंच छोड़ने के लिए कहते रहे। लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई विपक्ष के तेवर देखकर सत्ता पक्ष के सदस्य भी जमकर उनके विरोध को आगे आ गए। काफी देर तक चले हंगामे के बाद पक्ष और विपक्ष दोनों के नेताओं ने समझदारी दिखाते हुए मामले को शांत किया और इसके बाद अध्यक्ष की अनुमति से जिला पंचायत के कार्य अधिकारी बाबूराम ने प्रथम बैठक की शुरुआत की। उन्होंने समितियों के गठन संबंधी प्रस्ताव रखा। जिसका जिला पंचायत सदस्य माजिद ने कड़ा विरोध किया। कुछ और सदस्य भी उनके समर्थन में आए, लेकिन बाद में पूरे सदन ने ध्वनिमत से सभी प्रस्तावों को मंजूर कर दिया। जिसके बाद 3 मिनट चली इस बैठक का समापन हो गया।  

chat bot
आपका साथी