दहेज हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी को हंगामा

दहेज हत्या में फरार चल रहे पति सास व ननद की गिरफ्तारी के लिए मृतका के स्वजन ने एसएसपी आफिस में हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 09:45 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 09:45 PM (IST)
दहेज हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी को हंगामा
दहेज हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी को हंगामा

मेरठ, जेएनएन। दहेज हत्या में फरार चल रहे पति, सास व ननद की गिरफ्तारी के लिए मृतका के स्वजन ने एसएसपी आफिस में हंगामा किया। उनका कहना है कि कई दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। इसकी वजह से वह मृतका के स्वजन पर समझौते का दबाव बना रहे हैं।

गाजियाबाद के ग्राम सैदपुर हुसैनपुर डीलना, थाना भोजपुर निवासी बलराम पुत्र मंशाराम ने अपनी बहन कविता का विवाह वर्ष 2014 में विकास पुत्र कुंवरपाल निवासी ग्राम खिर्वा नौआबाद थाना सरधना से किया था। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष ने दहेज की मांग को लेकर विवाहिता का उत्पीड़न करना शुरू कर दिया था। पूर्व में कई बार दोनों पक्षों के बीच पंचायत भी हुई थी। इसके बाद भी ससुरालियों ने विवाहिता को परेशान करना बंद नहीं किया। बीते तीन मार्च को ससुराल में संदिग्ध हालात में कविता का शव मिला था। मृतका के स्वजन ने पति विकास उसके पिता कुंवरपाल, माता प्रकाशी व ननद कोमल के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया था। पुलिस ने कुंवरपाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर स्वजन ने सोमवार को पुलिस आफिस का घेराव किया। एसएसपी अजय साहनी ने सरधना थाना प्रभारी बृजेश सिंह को आरोपितों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

रोजगार के नाम पर ठगी करते दो युवकों को दबोचा: खंदावली गांव में रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी के दो आरोपितों को महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दबोचकर पुलिस को सौंप दिया।

सोमवार को खंदावली गांव में दो युवक पहुंचे। युवकों ने स्वयं को एक एनजीओ से बताते हुए रोजगार दिलाने का दावा किया। इसके लिए 150 रुपये वसूलकर फार्म भरना आरंभ कर दिया। इस बीच खंदावली गांव निवासी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता निर्मेश त्यागी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए युवकों पर ठगी का आरोप लगा। ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़ कर पुलिस को सूचित किया। इंस्पेक्टर संजय कुमार शर्मा ने कहा कि युवकों सेकूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी