यूपी के बुलंदशहर में चुनावी रंजिश को लेकर बवाल, मारपीट, पथराव व फायरिंग

Chunavi rivalry in Bulandshahr बुलंदशहर के गांव सलावत नगर गंगावली में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच जबर्दस्त बवाल हुआ। लाठी डंडे चले जमकर पथराव हुआ तथा फायरिंग हुई। बीबी नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:34 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:34 PM (IST)
यूपी के बुलंदशहर में चुनावी रंजिश को लेकर बवाल, मारपीट, पथराव व फायरिंग
बुलंदशहर में चुनावी रंज‍िश में मारपीट और पथराव।

बुलंदशहर, जेएनएन। क्षेत्र के गांव सलावत नगर गंगावली में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच जबर्दस्त बवाल हुआ। लाठी डंडे चले जमकर पथराव हुआ तथा फायरिंग हुई।

सलावत नगर गंगावली निवासी सदाकत अली ने थाना बीबी नगर में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि हाल में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में गांव में चांद खां ने प्रधान पद पर जीत दर्ज की जबकि उसका भाई मुजीव अहमद चुनाव हार गया। चांद खां प्रधान पद जीतने के बाद उन पर उल्टी सीधी टिप्पणी करता था।

मंगलवार शाम करीब छह बजे वसीम घर से अपने खेत पर जा रहा था। जैसे ही वह खेत पर पहुंचा चांद खां पक्ष के तीन दर्जन से अधिक ज्ञात व कुछ अज्ञात लोग लाठी, डंडा, फरसा व तमंचा आदि हथियार लेकर प्रधान चांद खां से साठ गांठ कर उसके इशारे पर एक राय होकर वसीम के खेत पर पहुंचे तथा जान से मारने की नीयत से उसको घेर कर उसके साथ मारपीट की। घायल वसीम जान बचाकर गांव की ओर दौड़ा। बड़ी मसि्जद के पास वसीम को बचाने पहुंचे नईम, सुजायत,अजीम, तलहा आदि के साथ भी लाठी डंठों से मारपीट की तथा पथराव किया जिससे गांव में भय और अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। इसी दौरान एक व्यकि्त ने जान से मारने की नीयत से फायर भी किया। दूसरी ओर क्रेशर ने दो दर्जन ज्ञात व अन्य कुछ अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि मंगलवार शाम करीब छह बजे वह अपनी नर्सरी पर बैठा था।

तभी आधा दर्जन से अधिक हथियार बंद लोग वहां पहुंचे तथा कहा कि पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराकर उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाए। एक युवक ने धमकी देते हुए उस पर तमंचे से फायर किया तथा उसके बाकी साथियों ने मारपीट प्रारंभ कर दी। मारपीट में कई लोग घायल हो गए। मारपीट के उपरांत उक्त लोगों का करीब दो दर्जन लोगों के एक समूह ने छतों पर चढ़ कर पथराव किया जिसमें कई लोग घायल हो गए। थाना पुलिस ने पक्षों की ओर से संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। 

chat bot
आपका साथी