फेसबुक पर धर्मविरोधी पोस्ट पर जाम लगाकर हंगामा

गांव नंगलामल निवासी एक युवक की फेसबुक आइडी से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:40 PM (IST)
फेसबुक पर धर्मविरोधी पोस्ट पर जाम लगाकर हंगामा
फेसबुक पर धर्मविरोधी पोस्ट पर जाम लगाकर हंगामा

मेरठ,जेएनएन। गांव नंगलामल निवासी एक युवक की फेसबुक आइडी से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट डाली गई। इसके विरोध में हिदू संगठन से जुड़े लोगों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया और मेरठ-गढ़ रोड पर कुछ देर जाम लगाया। वहीं हिरासत में लिए युवक का मोबाइल पुलिस के पास होते हुए भी उसकी आइडी से फिर आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड की गई।

नंगलामल निवासी राणा पुत्र यासीन की फेसबुक पर राणा राजपूत के नाम से आइडी है, इसी आइडी से सोमवार रात हिदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई। इस पोस्ट को देखकर हिदू समुदाय के लोगों में आक्रोश व्याप्त गया। सोमवार सुबह ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर पुलिस को इसकी सूचना दी पुलिस ने नंगलामल निवासी रवि पुत्र राजकुमार की तहरीर पर राणा पुत्र यासीन के विरूद्ध दर्ज कर आरोपित को थाने ले आई और उसका मोबाईल कब्जे में ले लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपित राणा ने बताया कि उसने यह पोस्ट नही की है, उसका कहना है की किसी ने उसकी आईडी हैक कर ली है और उसी से इस तरह की पोस्ट की है। उधर आरोपित राणा के पुलिस हिरासत में होने तथा मोबाइल फोन पुलिस के कब्जे में होने के बावजूद मंगलवार को दिन में इसी तरह की दो और पोस्ट उसकी आइडी से डाली गई। जिस पर पुलिस भी हैरत में पड़ गई।

उधर, आरोपित के विरूद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार दोपहर हिदू संगठन से जुड़े लोगों ने मऊखास स्थित सीओ कार्यालय पर जमकर हंगामा किया और मेरठ-गढ़ रोड पर जाम लगाया। हालांकि सीओ किठौर ब्रिजेश सिंह ने हंगामा कर लोगों को समझाया और मामले की जांच कराकर आरोपित के विरूद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।

इस संबंध में कार्यवाहक थाना प्रभारी मेघराज सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले कीं जांच की जा रही सर्विलांस की टीम की मदद से ये जानने का प्रयास किया जा रहा है कि किस नंबर से यह पोस्ट डाली गई है। जिसके बाद आरोपित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान बिजेंद्र राण, प्रताप दीपक, गौरव, देव कुशवाहा, यतिन तोमर, सनी, अमित तोमर, अक्षय कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी