सुधीर नर्सिंग होम प्रकरण : रात में हंगामा, सुबह शुरू हो गयी प्रेक्टिस, पुलिस पर भी उठ रहे सवाल

बुलंदशहर के भूड रोड स्थित सुधीर नर्सिंग होम में डेंगू के मरीज का आपरेशन करने व फिर मौत के मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने रहस्यमय चुप्पी साध ली है। रात में हंगामे के बाद पुलिस को नर्सिंग होम के प्रबंधकों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गयी थी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:41 PM (IST)
सुधीर नर्सिंग होम प्रकरण : रात में हंगामा, सुबह शुरू हो गयी प्रेक्टिस, पुलिस पर भी उठ रहे सवाल
बुलंदशहर सुधीर नर्सिंग होम में गलत ऑपरेशन।

बुलंदशहर, जेएनएन। नगर के भूड रोड स्थित सुधीर नर्सिंग होम में डेंगू के मरीज का आपरेशन करने व फिर मौत के मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने रहस्यमय चुप्पी साध ली है। रात में हंगामे के बाद पुलिस को नर्सिंग होम के प्रबंधकों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गयी थी। इसमें साजिशन शरीर से अंग निकालने व लापरवाही का आरोप लगाया गया था। प्रबंधकों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की गयी थी। पुलिस ने मृतक युसुफ के शव का पीएम भी कराया। 24 घंटे बीतने पर भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। इस मामले में पुलिस की रहस्यमय चुप्पी कई सवाल खड़े कर रही है। दूसरी ओर, गुरुवार रात बंद हुए नर्सिंग होम में सुबह आश्चर्यजनक रूप से कामकाज शुरू हो गया। हालांकि नर्सिंग होम की ओटी पर स्वास्थ्य विभाग की सील लगी हुई है।

यह है मामला

गुरुवार को सुधीर नर्सिंग होम में दोपहर नरसेना थानाक्षेत्र के गांव किरयावली निवासी युसुफ के परिजनों ने हंगामा किया। युसुफ के भाई शकील का आरोप था कि उन्होंने अपने भाई को डेंगू होने पर नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। डाक्टर उसे ओटी में ले गए ओर आपरेशन कर दिया। उन्होंने डाक्टरों पर युसुफ की किडनी निकालने का आरोप लगाया था। हंगामे के बाद नर्सिंग होम संचालक सर्जन डा. सधीर अग्रवाल फरार हो गए। युसुफ का उपचार करने और समझाने पर स्वजन माने। अचानक शाम को युसुफ ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। स्वजनों ने इसके बाद नर्सिंग होम में रात में हंगामा किया। उन्होंने डाक्टरों पर किडनी निकालने, लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। इसकी नामजद तहरीर नगर कोतवाली पुलिस को दी। इसके बाद नर्सिंग होम का स्टाफ भाग गया। मौके पर पहुंचे नगर कोतवाल संजीव शर्मा मौके पर पहुंचे। पूर्व विधायक गुड्डू पंडित के समझाने पर स्वजन शांत हुए। पुलिस ने शव पीएम को भेज दिया। पीएम की वीडियोग्राफी कराने का आश्वासन दिया। नर्सिंग होम की ओटी भी सील कर दी गयी। आपरेशन करने वाले सुधीर नर्सिंग होम के प्रबंधक व सर्जन डा. सुधीर अग्रवाल भूमिगत हो गए।

युसुफ का रात में वीडियोग्राफी करते हुए पीएम किया गया। शव परिजनों को सौंप दिया गया। उन्होंने शव सुपुर्दे -ए-खाक कर दिया। 24 घंटे बीतने पर भी नगर कोतवाली पुलिस ने रात में दी गयी तहरीर दर्ज नहीं की। सुधीर नर्सिंग होम में गुरुवार रात अचानक जो स्टाफ व चिकित्सक गायब हुए थे, वह सुबह काम करते दिखे। नर्सिंग होम में प्रेक्टिस शुरू हो गयी। युसुफ की मौत के मामले में जब नगर कोतवाली पुलिस से रिपोर्ट दर्ज होने व कार्रवाई की बाबत पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। दूसरी ओर, पुलिस पर सवाल खड़े करती चर्चा पूरे शहर में चल रही है। इसमें पुलिस की चुप्पी व उदासीनता को लेकर दबाव बताया जा रहा है।

इन्होंने कहा...

युसुफ की पीएम रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट के आधार पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई, इसकी जानकारी नहीं है।

- सुरेन्द्र नाथ तिवारी, एसपी सिटी

 

chat bot
आपका साथी