UP TET Exam 2021: यूपीटीईटी परीक्षा में सहारनपुर में शामिल होंगे इतने अभ्यर्थी, दो पार‍ियों में होगी परीक्षा

UP TET Exam 2021 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक के लिए दो पारियों में होगी परीक्षा 28 नवंबर को परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण के निर्देश।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:25 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:25 PM (IST)
UP TET Exam 2021: यूपीटीईटी परीक्षा में सहारनपुर में शामिल होंगे इतने अभ्यर्थी, दो पार‍ियों में होगी परीक्षा
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारित करने के निर्देश जारी।

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। 28 नवंबर को होने वाली परीक्षा में 32476 अभ्यर्थी दो पारियों में परीक्षा देंगे।

परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए अनिवार्यता में शामिल यूपीटीईटी परीक्षा को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। एनआईओएस से डीएलएड उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को परीक्षा में मौका दिया जाने से परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ी है। जिले में 28 नवंबर को होने वाली परीक्षा दो पारियों में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर के लिए आयोजित की जाएगी। दोनों पारियों की परीक्षा में 32476 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

प्रथम पाली में 18679 तथा द्वितीय पाली में 13797 अभ्यर्थी रहेंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक व जिला विद्यालय निरीक्षक को परीक्षा केंद्र निर्धारित करने के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी की है।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित जनपद स्तरीय समिति द्वारा परीक्षा केंद्रों के निर्धारण को अंतिम रूप दिया जाएगा। समिति दो नवंबर तक केंद्रों का निर्धारण कर उसकी सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी को भेजेगी।

chat bot
आपका साथी