यूपी : बुलंदशहर में हैरत की बात, 170 दिन से लापता BSF दारोगा को नहीं ढूंढ पाई पुलिस,सीएम पोर्टल पर शिकायत

missing BSF Sub Inspector बुलंदशहर की पुलिस करीब 170 दिनों से लापता बीएसएफ के एक दारोगा को नहीं खोज पाई है। दारोगा के भाई ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी इस संबंध में शिकायत दर्ज की है। पुलिस जांच कर रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:20 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:20 AM (IST)
यूपी : बुलंदशहर में हैरत की बात, 170 दिन से लापता BSF दारोगा को नहीं ढूंढ पाई पुलिस,सीएम पोर्टल पर शिकायत
बुलंदशहर में भाई ने हत्या की जताई आशंका, मुख्यमंत्री तक लगाई गुहार।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। बुलंदशहर जिले की पुलिस करीब 170 दिनों से लापता बीएसएफ के दारोगा को नहीं खोज पाई है। पुलिस जांच में स्वजन दरोगा को विशेष कोर्स के लिए बाबूगढ़ छावनी तक छोडऩे की बात कह रहे हैं तो दरोगा के भाई ने भतीजों पर ही हत्या का आरोप लगाया है। पीडि़त ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर पुलिस पर भतीजों से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए दरोगा की अंतिम लोकेशन और नौकरी की चाहत में पिता की हत्या की आशंका जताई है। घटना को छह माह बीतने को हैं लेकिन अभी तक पुलिस लापता दरोगा का पता नहीं लगा पाई है।

29 मार्च को निकले थे

अगौता थाना क्षेत्र के सेगा जगतपुर गांव निवासी 54 वर्षीय रामपाल पुत्र भूरे सिंह बीएसएफ में दरोगा के पद पर तैनात थे और जैसलमेर (राजस्थान) के पोखरन में स्थित बीएसएफ की 57 बटालियन में तैनात थे। एक अप्रैल को उन्हें विशेष कोर्स के लिए हैदराबाद जाना था। 29 मार्च 2021 को वह गांव आए थे। स्वजन ने दो अप्रैल को रामपाल की गुमशुदगी अगौता थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस जांच में स्वजन ने बताया था कि उन्हें विशेष प्रशिक्षण के लिए हैदराबाद जाने के लिए बाबूगढ़ छावनी बस स्टेशन पर छोड़कर चले आए थे, तभी से उनका कुछ पता नहीं चल रहा है।

पीडि़त भाई के आरोप

रामपाल के छोटे भाई वेदप्रकाश ने एसएसपी को सौंपे शिकायती पत्र में बताया कि उनका भाई घर से बाहर ही नहीं गया। उन्होंने उनके फोन की लोकेशन निकलवाई तो वह भी घर की निकली है। आरोप लगाया कि एक अज्ञात नंबर से उन्हें फोन आया था कि मेरे भाइयों पर पिता की हत्या का आरोप लगाकर इधर, उधर प्रार्थना पत्र दे रहे हो यदि उसके भाइयों को कुछ हुआ तो वह उन्हें भी नहीं छोड़ेगी। बताया कि वह गांव में गया तो बेटे की बहू ने भी वेदप्रकाश को हत्या की धमकी दी थी। पीडि़त भाई ने प्रार्थना पत्र में धमकी देने वाली युवती का फोन भी जांच के बिंदुओं में शामिल किया है। प्रार्थना पत्र में बताया कि रामपाल की पत्नी की मौत 11 वर्ष पूर्व हो चुकी है और बेटे बेरोजगार हैं।

घटना स्थल दूसरे जिले की बता रही पुलिस

दारोगा के लापता होने के मामले में अगौता पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर घटना स्थल बाबूगढ छावनी का बताकर मामले की इतिश्री कर ली। थाना प्रभारी अमर सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है और थाने में गुमशुदगी दर्ज है। समाचार पत्रों में इश्तहार और थानों में पोस्टर भी चस्पा कराए गए हैं लेकिन अभी तक बीएसएफ दरोगा को कोई पता नहीं चला है। तत्कालीन थाना प्रभारी ध्रुव भूषण दूबे को एसपी सिटी ने तलब किया था और मामले की रिपोर्ट बीएसएफ कार्यालय भेजने के दिशा निर्देश दिए गए थे। एसपी सिटी के माध्यम से बीएसएफ कार्यालय को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। स्वजन लापता होने की बात बाबूगढ छावनी बता रहे हैं।

इनका कहना है

मामले की जांच की गई है बीएसएफ बटालियन से भी सूचना मांगी गई थी। सूचना भेजी गई थी, स्वजन ने बताया कि वह पिता को बाबूगढ़ छावनी छोड़कर आए थे, इसके बाद से उनका कोई सुराग नहीं लगा है। यदि उनके भाई हत्या की आशंका जता रहे हैं तो फिर से मामले की जांच कर ली जाएगी।

- सुरेंद्र नाथ तिवारी, एसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी