यूपी : सहारनपुर में मेडिकल कालेज में छात्रा के साथ रैगिंग, आरोपित छात्राएं 15 दिन के लिए सस्‍पेंड

सहारनपुर में मेडिकल छात्रा के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। राजकीय मेडिकल कालेज में 15 दिन पहले एमबीबीएस की जूनियर छात्रा के साथ सीनियर छात्राओं ने रैगिंग की थी। छात्रा संग दोबारा रैगिंग होने पर कालेज प्राचार्य को स्‍वजन ने इसकी जानकारी दी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:50 PM (IST)
यूपी : सहारनपुर में मेडिकल कालेज में छात्रा के साथ रैगिंग, आरोपित छात्राएं 15 दिन के लिए सस्‍पेंड
सहारनपुर में जांच में पुष्टि होने पर कालेज प्रशासन ने की कार्रवाई।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। सहारनपुर के सरसावा में राजकीय मेडिकल कालेज में फिर रैगिंग का मामला सामने आया है। इस बार छात्रों के बजाय छात्राओं ने एमबीबीएस की जूनियर छात्रा के साथ रैगिंग की। जांच में पुष्टि होने पर प्राचार्य ने दोनों आरोपित छात्राओं को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया है।

अंबाला रोड स्थित राजकीय मेडिकल कालेज में 15 दिन पहले एमबीबीएस की जूनियर छात्रा के साथ सीनियर छात्राओं ने रैगिंग की थी। दोबारा रैगिंग होने पर छात्रा के माता-पिता ने मेडिकल कालेज प्राचार्य डा. अरविंद त्रिवेदी को इसकी जानकारी दी। प्राचार्य ने जांच कराई तो पीडि़त छात्रा से रैगिंग की पुष्टि हुई। प्राचार्य ने बताया कि दोनों आरोपित छात्राओं को शैक्षणिक गतिविधियों तथा हास्टल से 15 दिन के लिए निलंबित किया गया है।

प्राचार्य का कहना है कि नया बैच आने पर फ्रेशर पार्टी की जाती है। इसमें सभी जूनियर-सीनियर एक दूसरे से मुलाकात करते हैं। रैगिंग को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि इससे पूर्व भी मेडिकल कालेज में छात्रों द्वारा रैगिंग के मामले सामने आ चुके हैं। कालेज प्रशासन ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की थी। छात्राओं द्वारा किसी छात्रा की रैगिंग का यह पहला मामला है।

chat bot
आपका साथी