search for Baddo: इन चार राज्यों में ढूंढी जा रही बद्दो की बेनामी संपत्ति, रजिस्‍ट्रार से लेकर MDA तक खंगाली जा रही फाइलें

यूपी पुलिस ने बद्दो की पकड़ने की कवायत तेज कर दी है। पुलिस ने चार राज्‍यों से बद्दो के संपत्ति का ब्‍योरा मांगा है। साथ ही मेरठ में भी इसकी फाइलें खंगाली जा रही हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 11:20 PM (IST)
search for Baddo: इन चार राज्यों में ढूंढी जा रही बद्दो की बेनामी संपत्ति, रजिस्‍ट्रार से लेकर MDA तक खंगाली जा रही फाइलें
search for Baddo: इन चार राज्यों में ढूंढी जा रही बद्दो की बेनामी संपत्ति, रजिस्‍ट्रार से लेकर MDA तक खंगाली जा रही फाइलें

मेरठ, जेएनएन। ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो की नामी और बेनामी संपत्ति की जांच तेज कर दी गई है। पुलिस यूपी के अलावा उत्तराखंड, पंजाब और दिल्ली में भी पत्र जारी कर बद्दो की संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है। कुछ ऐसे लोग भी चिन्हित किए गए हैं, जो बद्दो की संपत्ति के मालिक बने हुए हैं। पुलिस ऐसे लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। 

बदन सिंह बद्दो और उसके बेटे सिकंदर की तलाश में पुलिस की चार टीमें और एसटीएफ काम कर रही है। सीओ चक्रपाणी त्रिपाठी को बद्दो की नामी और बेनामी संपत्ति का ब्योरा जुटाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। पुलिस के अुनसार, यूपी, पंजाब, उत्तराखंड और दिल्ली से बद्दो की संपत्ति का ब्योरा मांगा गया है। साथ ही बद्दो से जुड़े अन्य लोगों की संपत्ति के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। बद्दो के जमानतदार से लेकर भगाने में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों को एसपी सिटी ऑफिस में बुलाकर पूछताछ की जा रही है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि बद्दो के अलावा योगेश भदौड़ा, उधम सिंह, भूपेंद्र बाफर और सुशील मूंछ पर भी पुलिस शिकंजा कसा जा रहा है। पता लगाया जा रहा है कि पिछले एक साल से जेल में रहते हुए इन बदमाशों के संपर्क में कौन-कौन आया है।

नरेश कंसल और नवीन गुप्ता को बयान के लिए गाजियाबाद बुलाया बद्दो की फरारी में सहयोग करने के मामले में जेल गए मुकेश गुप्ता के भाई नरेश कंसल ने आरोप लगाया था कि संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता को दस लाख रुपये दिए थे। नवीन गुप्ता ने भरोसा दिलाया था कि इस मामले में उनकी मदद कराएंगे। कोई मदद न मिलने पर नरेश कंसल ने रकम वापस मांगी तो साढ़े सात लाख रुपये लौटा दिए गए। नरेश कंसल ने पहले आरोप लगाया था कि रकम एसपी सिटी और तत्कालीन एसएसपी के नाम से ली गई थी। मामले की जांच एसपी देहात गाजियाबाद नीरज जादौन कर रहे हैं। एसपी देहात ने नवीन गुप्ता और नरेश कंसल को शुक्रवार को बयान के लिए बुलाया है। नाम आने पर पुलिस अफसरों को भी बयान देने जाना पड़ सकता है।

आइजी रेंज प्रवीण कुमार का कहना है कि एसपी देहात नीरज जादौन को जल्द जांच पूरी कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने जांच शुरू कर दी है। प्रकरण में सभी के बयान दर्ज होंगे। उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी