UP Panchayat Chunav 2021: बिजनौर में दो पक्षों में जमकर हुआ पथराव व मारपीट, कई घायल- पुलिस बल तैनात

उत्‍तर प्रदेश के दूसरे चरण का पंचायत चुनाव चल रहा है। इसी बीच में बिजनौर से मारपीट और पथराव की घटनाएं सामने आई। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश देकर हिरासत में ले लिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:02 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:02 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: बिजनौर में दो पक्षों में जमकर हुआ पथराव व मारपीट, कई घायल- पुलिस बल तैनात
बिजनौर में पंचायत चुनाव में पथरबाजी हुई है।

बिजनौर, जेएनएन।UP Panchayat Chunav 2021: उत्‍तर प्रदेश के दूसरे चरण का पंचायत चुनाव चल रहा है। इसी बीच में बिजनौर से मारपीट और पथराव की घटनाएं सामने आई। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश देकर हिरासत में ले लिया। एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी चांदपुर ने पुलिस बल के साथ चार आरोपितों को दबोच लिया। जबकि समर्थकों को खदेड़ा दिया। वहीं स्थिति के गंभीरता को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। इस घटना में कई के घायल होने की सूचना है।

इस वजह से हुआ पथराव: गांव अकबरपुर तिगरी दो प्रत्याशी शमशाद उर्फ पप्पू तथा यासीन प्रधान पद के प्रत्याशी हैं। शमशाद और पप्पू दूसरे पक्ष के मतदाताओं से जबरन अपने पक्ष में मतदान कराने को लेकर दूसरे पक्ष से उसके समर्थको में विवाद हो गया जिसके चलते दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। मौके पर पहुंच कर एसडीएम क्षेत्राधिकारी चांदपुर ने पुलिस बल के साथ पहुंच कर स्थिति पर काबू किया तथा वहां लगाए गए पंडाल को उखाड़ डाला।

पुलिस ने किया बल प्रयोग: पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए भीड़ को खदेड़ दिया। हालांकि पुलिस ने मामले में चार लोगों को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में ले लिया है। एसडीएम चांदपुर ने मौके पर मौजूद पुलिस क्षेत्राधिकारी मामले में शामिल लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक रमेश चंद शर्मा के अनुसार विवाद की वीडियो देखकर जांच के पश्चात दोषियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गांव में तनाव

इस घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। चारो तरफ पुलिस बल तैनात की गई है और किसी तरह की गड़बड़ी पर तुरंत कार्रवाई के आदेश जारी हुए हैं। वहीं पुलिस हिरासत में लिए लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि इस घटना में कितने घायल हैं।

बैलेट पेपर पर चुनाव चिंह न होने के कारण हंगामा

ग्राम जयरामपुर में बूथ संख्या 171 पर प्रधान पद प्रत्याशी हिमांचल देवी पत्नी विपिन कुमार का नाम व चुनाव चिन्ह वैलेट पैपर पर न होने के बाद प्रत्याशी समर्थकों ने हंगामा करते हुए मतदान बंद कर दिया था। ग्रामीणों की मांग थी कि दूसरे वैलेट पैपर मंगा कर पुनः मतदान कराया जाए। सूचना मिलते ही जोनल मजिस्ट्रेट सेक्टर मजिस्ट्रेट सीओ अजय अग्रवाल एसडीएम धीरेंद्र कुमार भारी पुलिस बल के साथ बूथ पर पहुंचे। जांच करने पर पता चला की वैलेट पैपर की गड्डी में 15-20 वैलेट पैपर में प्रत्याशी हिमांचल देवी का नाम व चुनाव चिन्ह गायब था। प्रशासन इस मामले का समाधान कर रही।  

chat bot
आपका साथी