UP Panchayat Chunav 2021: मुजफ्फरनगर में ड्यूटी आवंटन को लेकर जुटी इतनी भीड़, देखकर सब हैरान, कोरोना के सभी नियम ध्‍वस्‍त

सोमवार को पंचायत के दूसरे चरण का चुनाव है। जिसे लेकर आज से ही तैयारियां दुरुस्‍त की जा रहीं हैं। पर मुजफ्फरनगर जिले में ड्यूटी लेने को लेकर इतनी भीड़ जुटी कि कोरोना के सभी नियम धरे के धरे रह गए।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:42 AM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: मुजफ्फरनगर में ड्यूटी आवंटन को लेकर जुटी इतनी भीड़, देखकर सब हैरान, कोरोना के सभी नियम ध्‍वस्‍त
मुजफ्फरनगर में पंचायत चुनाव को लेकर जुटी भारी भीड़

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। सोमवार को पंचायत के दूसरे चरण का चुनाव है। जिसे लेकर आज से ही तैयारियां दुरुस्‍त की जा रहीं हैं। पर मुजफ्फरनगर जिले में ड्यूटी लेने को लेकर इतनी भीड़ जुटी कि कोरोना के सभी नियम धरे के धरे रह गए। तस्‍वीरें ऐसी सामने आईं कि आज भी देखकर हैरान हो जाएं। न कहीं पर सोशल डिस्‍टेसिंग जैसा कुछ रहा और न ही कोरोना के रोकथाम के नियम। कर्मचारियों का कहना है कि इसका कारण सिर्फ प्रशासन की लापरवाही से हुआ है। प्रशिक्षण के दौरान ही ड्यूटी का आवंटन कर देना चाहिए था।

ड्यूटी लेने के लिए जुटी भीड़

पंचायत चुनाव के मतदान के लिए ब्लॉक कार्यालयों समेत नवीन मंडी स्थल से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई, लेकिन पहले से ठोस कार्ययोजना न बनाने के चलते सुबह से ही सभी स्थानों पर अव्यवस्था फैल गई। महिलाओं समेत मतदान कर्मचारियों को घंटों लाइन में लगकर ड्यूटी लेनी पड़ी। भीषण गर्मी में कर्मचारी बिलबिला गए। नवीन मंडी स्थल पर मारामारी के हालात रहे। पुलिसकर्मी भी बेबस दिखाई दी।

प्रशासन की लापरवाही सारे नियम ध्‍वस्‍त

कर्मचारियों का कहना है कि प्रशिक्षण के समय यदि उन्हें ड्यूटी आवंटित हो जाती तो इतनी परेशानी न झेलनी पड़ती। नवीन मंडी स्थल पर पेयजल की भी किल्लत रही। ड्यूटी लेने को आपाधापी में कर्मचारी कोरोना संक्रमण को भी भूल गए। शारीरिक दूरी नियम की जमकर धज्जियां उड़ी। कई कर्मचारियों ने कहा कि अधिकारी यदि पहले ही ड्यूटी आवंटित करा देते तो कर्मचारियों को इस प्रकार परेशानी नहीं होती। ऐसे हालात में यदि इक्का-दुक्का कर्मचारी संक्रमित ड्यूटी लेने पहुंच गया तो इससे अन्य कर्मचारी भी संक्रमित हो जाएंगे। ऐसा होता है तो जिम्मेदार कौन होगा। प्रशासन की बदइंतजामी ने कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण की आग में झोंकने का काम किया है। 

chat bot
आपका साथी