यूपी : सहारनपुर में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार, महज 30 सेकेंड में खोल देते थे बाइक का लाक

सहारनपुर पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय गैंग को पकड़ा है जो कि हरियाणा के यमुनानगर करनाल पानीपत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर शामली मेरठ बागपत सहारनपुर और उत्तराखंड के रुड़की हरिद्वार देहरादून से बाइक चोरी करते थे। इनसे पूछताछ की जा रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:20 PM (IST)
यूपी : सहारनपुर में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार, महज 30 सेकेंड में खोल देते थे बाइक का लाक
सहारनपुर में तीन अंतरराज्यीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया है।

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर जिले के कुतुबशेर थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से नौ चोरी की बाइक भी बरामद की है। यह बाइकें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा के कई जिलों से चोरी की गई थी। सहारनपुर शहर से भी आरोपित बाइक चोरी करते थे। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह रेकी करने के बाद बाइक चोरी करते है और 30 सैकेंड में लाक खोलकर बाइक ले जाते हैं। तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

एसपी सिटी की प्रेस वार्ता

पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में प्रेसवार्ता के दौरान एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मंगलवार की देर रात कुतुबशेर थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह अपनी टीम के साथ नहर पटरी रत्नाखेड़ी पीर के पास चेकिंग कर रहे थे। उसी समय एक बाइक पर तीन युवक आए। तीनों पुलिस को देखकर भागने लगे। आरोप है कि युवकों ने पुलिस पर फायर भी किया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपितों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम शिवा पुत्र ताराचंद निवासी गांव रुपड़ी, शाहरूख पुत्र दाउद निवासी मानकमऊ और शुभम पुत्र सोफ्टी पुत्र कुक्कु निवासी मानकमऊ थानाक्षेत्र कुतुबशेर बताया।

इन स्‍थानों पर कर चुके हैं चोरी

सख्ती से पूछताछ के बाद आरोपितों ने बताया कि वह हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, पानीपत, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, बागपत, सहारनपुर और उत्तराखंड के रुड़की, हरिद्वार, देहरादून से बाइक चोरी करते हैं। जिसके बाद अलग अलग स्थानों से पुलिस ने नौ चोरी की बाइक बरामद की है। जिसमें पांच हरियाणा से चोरी की गई है।

सावधान, लाक ढीला होते ही बदलवाए

पकड़े गए गिरोह के सरगना शिवा ने बताया कि वह अस्पताल के सामने, पार्क के आसपास, आफिसों के सामने बाइक की रेकी करते हैं। जिस बाइक का लाक ढीला होता है। उस बाइक को चोरी करने का फैसला लिया जाता है। जैसे ही मालिक आफिस या फिर अन्य संस्थान में घुसता है तो 30 सैकेंड में लाक खोलकर चोरी कर लेते हैं।

chat bot
आपका साथी