यूपी : मेरठ में महिला थाने के बाहर तीन तलाक देकर फरार हुआ पति,नहीं हुई कोई कार्रवाई

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के जाकिर कालोनी निवासी शाहीन की दो साल पहले दिल्ली निवासी इमरान से शादी हुई थी। इमरान व उसके स्वजन दहेज की मांग करने लगे जिससे दंपती के बीच क्लेश रहता था। इमराने में महिला थाने के बाहर ही तलाक दे दिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 09:15 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 09:32 AM (IST)
यूपी : मेरठ में महिला थाने के बाहर तीन तलाक देकर फरार हुआ पति,नहीं हुई कोई कार्रवाई
मेरठ में न्याय के लिए भटक रही विवाहिता, दो साल पहले हुआ था निकाह।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में एक युवक ने महिला थाने के बाहर विवाहिता को तीन तलाक दे दिया। युवती के स्वजन ने युवक को पकडऩे का प्रयास भी किया। लेकिन वह धमकी देकर फरार हो गया। तीन सप्ताह पहले शिकायत पत्र देने के बाद भी थाना स्तर से कार्रवाई नहीं की गई।

यह है मामला

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के जाकिर कालोनी निवासी शाहीन की दो साल पहले दिल्ली निवासी इमरान से शादी हुई थी। इमरान व उसके स्वजन दहेज की मांग करने लगे, जिससे दंपती के बीच क्लेश रहता था। दोनों पक्षों के बीच हुई पंचायत के बाद मायके वाले शाहीन को मेरठ ले आए थे। करीब दो माह पहले विवाहिता ने कार्रवाई के लिए ससुरालियों के खिलाफ एसएसपी आफिस में शिकायत पत्र दिया था। जहां से दंपती को महिला थाने काउंसलिंग के लिए भेज दिया गया।

थाने में दी तहरीर

विवाहिता के मुताबिक 20 जुलाई को काउंसलिंग के बाद इमरान ने थाने के बाहर शाहीन को तीन तलाक दे दिया। उसने सिविल लाइन थाने में पति के खिलाफ तहरीर दी है। कार्रवाई नहीं होने पर सोमवार को उसने एसएसपी आफिस में शिकायत दर्ज कराई है। जनसुनवाई अधिकारी सीओ आफिस रूपाली राय ने सिविल लाइन थाना प्रभारी अब्दुर रहमान सिद्दीकी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

शराब पीने से मना करने पर दे दिया तीन तलाक

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्यामनगर निवासी शहनाज की शादी 15 साल पहले मोहसिन से हुई थी। दंपती के चार बच्चे हैं। करीब पांच साल से मोहसिन ने ज्यादा शराब पीनी शुरू कर दी। कई बार महिला व अन्य स्वजन ने मोहसिन को समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन उसने शराब नहीं छोड़ी। जिससे दंपती के बीच क्लेश रहता था। आरोप है कि सोमवार को शराब पीने से मना करने पर मोहसिन ने पत्नी शहनाज को तीन तलाक दे दिया। महिला ने लिसाड़ी गेट थाने में शिकायत पत्र दिया है।

chat bot
आपका साथी