खादर में यूपी और हरियाणा के किसान फिर आमने-सामने, 25 एकड़ फसल उजाड़ने का आरोप

यमुना खादर में एक बार फिर फसल उजाड़ दी गई। इससे हरियाणा के जनपद सोनीपत के गांव खुर्रमपुर और जनपद बागपत के नंगला-बहलोलपुर गांव के किसान आमने-सामने आ गए। इस बार फसल उजाड़ने में खुर्रमपुर के किसानों के साथ नंगला बहलोलपुर के कुछ लोग शामिल हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:33 AM (IST)
खादर में यूपी और हरियाणा के किसान फिर आमने-सामने, 25 एकड़ फसल उजाड़ने का आरोप
यमुना खादर में फसल बर्बाद करने को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए।

जागरण संवाददाता, बागपत। यमुना खादर में एक बार फिर फसल उजाड़ दी गई। इससे हरियाणा के जनपद सोनीपत के गांव खुर्रमपुर और जनपद बागपत के नंगला-बहलोलपुर गांव के किसान आमने-सामने आ गए। इस बार फसल उजाड़ने में खुर्रमपुर के किसानों के साथ नंगला बहलोलपुर के कुछ लोग शामिल हैं। घटना से तनाव के हालात बने हैं। वहीं, घटना की सोनीपत की कुंडली थाना पुलिस से शिकायत की गई है।

नंगला बहलोलपुर और खुर्रमपुर के किसानों के बीच पांच दशक से खादर की भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। दर्जनों बार फायरिंग, पथराव हो चुका है। एक बार फिर दोनों गांव के किसान आमने-सामने आ गए हैं। नंगला बहलोलपुर के किसान मनवीर यादव व सुनील यादव का कहना है कि गत 18 जुलाई की रात को उनके गांव तथा हरियाणा के गांव खुर्रमपुर के कुछ लोगों ने मिलकर करीब 25 एकड़ भूमि पर खड़ी ज्वार, बाजरा व ईख की फसल ट्रैक्टर चलाकर उजाड़ दी है। इससे किसान परेशान हैं। उन्होंने कुंडली थाना पुलिस से आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने उनको कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

उधर कोतवाली प्रभारी एनएस सिरोही ने मामला संज्ञान में होने से इंकार किया है। गौरतलब है कि गेहूं की फसल की कटाई के विवाद में 16 अप्रैल 2021 को नंगला बहलोलपुर के 40 वर्षीय किसान अनिल कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

chat bot
आपका साथी