यूपी : मेरठ में एफडी-आरडी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, गुस्‍साए लोगों को थाने में हंगामा

मेरठ में करोड़ों रुपये के फ्राड करने का मामला सामने आया है। यहां एक बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोग थाने पहुंचे और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:30 PM (IST)
यूपी : मेरठ में एफडी-आरडी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, गुस्‍साए लोगों को थाने में हंगामा
टीपीनगर थाना क्षेत्र का मामला, ग्राहक सेवा केंद्र संचालक पर लोगों ने लगाया आरोप।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोग थाने पहुंचे और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। उन्होंने एसएसपी को भी मामले से अवगत कराया। पुलिस उसे पकड़ने पहुंची तो आरोपित फरार हो गया, जबकि उसके पिता को हिरासत में ले लिया गया है।

यह है मामला

टीपीनगर थाना क्षेत्र निवासी अंकुर चौधरी, अंकित, राहुल चौहान, प्रशांत कुमार, हनी सिंह, संदीप आदि ने बताया कि भोला रोड निवासी युवक दो बैंकों का ग्राहक सेवा केंद्र चला रहा था। हजारों की संख्या में उसके पास खाते हैं। करीब तीन सौ लोगों के साथ आरडी-एफडी जमा करने के नाम पर फर्जीवाड़ा किया है। उनसे लाखों रुपये लेकर बैंक में जमा नहीं किए, बल्कि ब्याज के रुपये उनको कैश देता रहा। कुछ लोगों को शक हुआ तो उन्होंने बैंक में जाकर पता किया तो मामले का राजफाश हो गया। आरोपित ने सभी को चेक दे दिए।

थाने में हंगामा

दो अगस्त को रुपये लौटाने का वादा था, लेकिन पता चला कि वह भागने के चक्कर में हैं। रविवार को बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे और हंगामा करते हुए आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित के घर दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। पुलिस ने उसके पिता को हिरासत में ले लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। रविवार को बैंक बंद था, इसलिए सोमवार को अधिकारियों से मामले की जानकारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी