यूपी : ट्रेनों में लूटपाट करने वाले अंतर्राज्जीय गिरोह के चार शातिर बदमाश बागपत में गिफ्तार

यूपी और हरियाणा में ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत चार लुटेरों को बागपत में जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों ने उदयपुर सिटी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री के साथ मारपीट कर लूटपाट की थी। आरोपितों पर पहले से ही केस दर्ज हैं।

Prem Dutt BhattSun, 20 Jun 2021 03:00 PM (IST)
हरियाणा और यूपी में ट्रेनों में करते थे लूट, बड़ौत स्‍टेशन पर पुलिस ने दबोचा।

बागपत, जेएनएन। बागपत जिले के बड़ौत में यूपी और हरियाणा में ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत चार लुटेरों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों ने उदयपुर सिटी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री के साथ मारपीट कर लूटपाट की थी। जीआरपी ने लुटेरों के पास से 45 सौ रुपए व लूट के चार मोबाइल बरामद किए है। जीआरपी ने चारों को अदालत में पेश किया, जहां से चारों को जिला कारागार भेज दिया है। शातिर लुटेरों के खिलाफ सोनीपत और बड़ौत में 17 मुकदमे दर्ज हैं।

मारपीट करके लूटा था

जीआरपी थाना बड़ौत इंस्पेक्टर चतुर सिंह ने बताया कि 11 जून की रात लगभग साढ़े दस बजे ऋषिकेश से उदयपुर सिटी एक्सप्रेस आ रही थी। दिव्यांग कोच में गोंडा जनपद के मनकापुर थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव के रहने वाले सोहनलाल वर्मा सो रहे थे। सोहनलाल दिव्‍यांग नहीं हैं, वे गलती से इस कोच में चढ़ गए थे। इसी दौरान चार बदमाशों ने उनके साथ लोहे की रॉड से मारपीट कर उनसे 10 हजार रुपए की नगदी व बैग छीन लिया और बागपत रोड के पास ट्रेन धीमी होते ही चारों ट्रेन से कूद गए। संभवत वारदात को अंजाम किशनुपर बराल और बड़ौत के बीच दिया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि रात लगभग साढ़े बारह बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रुकी तो घायल अवस्था में सोहनपाल पुरानी दिल्ली जीआरपी थाने पहुंचे और मुकदमा दर्ज कराया। जांच के बाद मुकदमा बड़ौत जीआरपी ट्रांसफर कर दिया।

लूट की योजना बनाते पकड़ा

घटना के राजफाश के लिए जीआरपी थाना बड़ौत, सर्विलांस टीम अनुभाग मुरादाबाद और जीआरपी थाना शामली को जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्होंने टीम के साथ शनिवार की रात नौ बजे रेलवे स्टेशन बड़ौत पर लूट की योजना बनाते हुए चार लुटेरों को पकड़ लिया। एक का नाम हिमांशु दहिया पुत्र ओमवीर निवासी हिलवाड़ी, बड़ौत व हाल निवासी खेवड़ा कालोनी, थाना राई, सोनीपत, दूसरे का नाम हसीन अली उर्फ सीनू पुत्र गरीबशाह निवासी खेवड़ा कालोनी, थाना राई, सोनीपत, तीसरे का नाम आशीष उर्फ आशु पुत्र नरेश व दीपक पुत्र मोतीलाल निवासी अकबरपुर वरौटा, थाना कुंडली, सोनीपत है।

आरोपितों पर दर्ज हैं केस

इंस्पेक्टर ने बताया कि चारों ने उदयपुर सिटी एक्सप्रेस में दिव्यांग सोहनलाल के साथ लूटपाट की घटना स्वीकार करते हुए 45 सौ रुपए व चार मोबाइल भी बरामद कराए हैं। घटना में प्रयुक्त लोहे के रॉड भी बरामद कर ली है। ये मोबाइल दूसरी ट्रेनों से लूटे हैं। चारों ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाला गिरोह बना रखा है जिसका सरगना हिमांशु है। हिमांशु के खिलाफ जीआरपी बड़ौत, थाना राई व थाना सिविल लाइन, सोनीपत जनपद में पांच, हसीन के खिलाफ जीआरपी थाना बड़ौत में तीन, आशीष के खिलाफ जीआरपी बड़ौत, जीआरपी सोनीपत में छह और दीपक के खिलाफ जीआरपी थाना बड़ौत में तीन मुकदमे दर्ज हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.