UP Deputy CM In Meerut: दौराला के नंगली तीर्थ मंदिर में डिप्‍टी सीएम का स्वागत, गुरु को चादर चढ़ाई

मेरठ में रविवार को उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का काफिला नंगली आजड़ गांव स्थित नंगली तीर्थ आश्रम में पहुंचने से पहले ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। आश्रम के बाहर डिप्टी सीएम को देखने वालों की भीड़ थी। केशव मौर्य यहां पर कुछ देर रुके।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:28 PM (IST)
UP Deputy CM In Meerut: दौराला के नंगली तीर्थ मंदिर में डिप्‍टी सीएम का स्वागत, गुरु को चादर चढ़ाई
मेरठ में नंगली तीर्थ मंदिर की परिक्रमा की, आश्रम के महिला अनुयायियों का हाल जाना।

मेरठ,जागरण संवाददाता। मेरठ के दौराला के नंगली तीर्थ मंदिर में रविवार को पहुंचे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का मंदिर प्रबंधन और महामंडलेश्वर स्वामी शिव प्रेमानंद जी महाराज ने फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। डिप्टी सीएम ने मंदिर में गुरु की समाधि स्थल पर माथा टेका और कुछ देर के लिए स्मरण किया। मंदिर की परिक्रमा कर महिला अनुयायियों का हाल जाना। साथ ही भाजपा के चार विधायक, एक केंद्रीय मंत्री और मेरठ सांसद का भी स्वागत किया गया।

भारी पुलिस बल तैनात

उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का काफिला नंगली आजड़ गांव स्थित नंगली तीर्थ आश्रम में पहुंचने से पहले ही जगह-जगह पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। आश्रम के बाहर डिप्टी सीएम को देखने वालों की भीड़ थी। आश्रम के कमरे में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य संग महामंडलेश्वर स्वामी शिव प्रेमानंद जी महाराज, केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, सरधना विधायक संगीत सोम मौजूद थे। कमरे में जाने के लिए भाजपाईयों में धक्कामुक्की भी हुई। पुलिस ने बिना अनुमति के कमरे में जाने से सभी को रोक दिया।

डिप्‍टी सीएम ने किया स्मरण

वहीं डिप्टी सीएम ने फलों से भरा टोकरा महामंडलेश्वर को प्रसाद रूप में सौंपा। यहां से डिप्टी सीएम, महामंडलेश्वर, मेरठ सांसद, केंद्रीय मंत्री, सरधना विधायक मंदिर में समाधि स्थल पर पहुंचे। यहां पर डिप्टी सीएम का स्वागत हुआ। राज्यसभा सदस्य कांता कर्दम मंदिर में पहले से ही मौजूद थी। डिप्टी सीएम ने गुरु को चादर चढ़ाई और उनका स्मरण किया। इस दौरान मंदिर में विधायक सोमेंद्र तोमर, जितेंद्र सतवई और दिनेश खटीक व सहकारी बैंक के चेयरमैन मनिन्दरपाल सिंह भी पहुंच गए, जहां सभी विधायकों, मंत्री और सांसद का स्वागत हुआ।

हाथ जोड़कर ग्रामीणों का स्वीकार किया अभिवादन

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जब मंदिर से बाहर आकर गाड़ी में बैठ रहे थे, रास्ते में और घरों की छतों से उन्हें देखने वाले ग्रामीणों की भीड़ जमा थी। डिप्टी सीएम ने हाथ हिलाकर व हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन स्वीकार किया। साथ ही फलावदा क्षेत्र के बुनियादपुरा गांव की सड़क का निर्माण कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी