UP: मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का शुभारंभ, मेरठ में सौकड़ों बच्चे होंगे लाभान्वित

कोरोना के कारण अपनों को खोकर अनाथ व बेसहारा हुए बच्चों की मदद के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू की है। गुरुवार को राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने लखनऊ में योजना का शुभारंभ किया ।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:15 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:15 AM (IST)
UP: मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का शुभारंभ, मेरठ में सौकड़ों बच्चे होंगे लाभान्वित
मेरठ के सैकड़ों बच्‍चे इस योजना से लाभान्‍वि‍त।

जागरण संवाददाता, मेरठ। कोरोना के कारण अपनों को खोकर अनाथ व बेसहारा हुए बच्चों की मदद के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू की है। गुरुवार को राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने लखनऊ में योजना का शुभारंभ किया। वचरुअल कार्यक्रम में स्थानीय स्तर पर अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए। साथ ही पात्र पांच बच्चे भी कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे और प्रदेश सरकार का आभार जताया।

कोरोना महामारी के कारण अनाथ व बेसहारा हुए बच्चों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में बच्चों की मदद के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का शुभारंभ गुरुवार को वचरुअल कार्यक्रम के तहत किया। मुख्य कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित हुआ। जिसमें राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजना के संबंध में जानकारी देने के साथ अधिकारियों को भी तमाम पात्र बच्चों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के अन्य बच्चों के साथ मेरठ के 102 बच्चों को योजना के तहत लाभ देने की घोषणा भी की गई। उधर, कार्यक्रम में मौजूद पांच पात्र बच्चों ने भी प्रदेश सरकार का अभार व्यक्त किया। बच्चों के साथ आए रिश्तेदार व स्वजन ने बताया कि संकट की घड़ी में सरकार हमारे साथ खड़ी है। इससे बड़ा सहारा मिला है। कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी भवन में आयोजित हुए वचरुअल कार्यक्रम के दौरान ने पात्र बच्चों को योजना का स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किए और साथ ही किसी भी तरह की मदद की जरूरत होने किठौर विधायक किठौर सत्यवीर त्यागी, डीएम के. बालाजी, सीडीओ शशांक चौधरी, जिला प्रोबेशन अधिकारी शत्रुघ्न कन्नौजिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी