सहारनपुर में हरियाणा की शराब से बना रहे थे यूपी के ब्रांड, एक गिरफ्तार, शराब की 59 पेटियां पकड़ीं

Fake liquor in UP पुलिस ने रोगला हथौली गांव के पास हरियाणा से तस्करी कर लाई गई शराब व रेक्टिफाइड मिलाकर यूपी मार्का की शराब बनाते समय एक को गिरफ्तार कर लिया। हरियाणा मार्का शराब की 59 पेटियां पकड़ीं। यूपी मार्का शराब के काफी संख्या में खाली पव्वे बरामद।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:31 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:00 AM (IST)
सहारनपुर में हरियाणा की शराब से बना रहे थे यूपी के ब्रांड, एक गिरफ्तार, शराब की 59 पेटियां पकड़ीं
हरियाणा की शराब से बना रहे थे यूपी के ब्रांड।

सहारनपुर, जेएनएन। कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के रोगला हथौली गांव के पास हरियाणा से तस्करी कर लाई गई शराब व रेक्टिफाइड मिलाकर यूपी मार्का की शराब बनाते समय एक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो साथी भाग गए।

इंस्पेक्टर के पी सिंह ने बताया कि एक सूचना मिली थी कि रोगला हथौली गांव के कब्रिस्तान के पास कुछ लोग हरियाणा से तस्करी कर शराब लाकर उसमें रेक्टिफाइड मिलाकर यूपी मार्का शराब बना रहे हैं। सूचना के आधार पर छापा मारकर पुलिस ने मौके से इसी गांव के जुनेद पुत्र इनाम को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो साथी मोमिन पुत्र इनाम रोगला हथौली गांव व सादिक पुत्र निसार निवासी दबकोरा गांव भाग गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि मौके से 59 पेटी हरियाणा मार्का शराब, यूपी मार्का के खाली पव्वे और एक कैन रेक्टिफाइड मिला है। पूछताछ में जुनैद ने बताया कि वह लोग हरियाणा से शराब लाकर यूपी के विभिन्न ब्रांड के पव्वों में रेक्टिफाइड मिलाकर बेचते हैं।

किन ठेकों पर बिकती है मिलावटी शराब

अब सवाल यह है कि यह लोग रेक्टिफाइड मिलाकर मिलावटी शराब को किस ठेके पर बेचते थे। अगर आरोपितों को मिलावटी शराब की बिक्री करनी थी तो वह यूपी मार्का के ही पव्वों में भरकर क्यों बेचते? वैसे भी क्षेत्र में मिलावटी शराब की बिक्री का धंधा चल रहा है।

chat bot
आपका साथी