यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षाएं आज से..तैयारी पूरी

मवाना में शनिवार 18 सितंबर से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आरंभ हो रही हैं। जिसमें छात्र-छात्राएं अपने अंक सुधार के लिए परीक्षा देंगे। मवाना में एएस इंटर कालेज परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। परीक्षाएं 7 अक्टूबर तक चलेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:42 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:42 PM (IST)
यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षाएं आज से..तैयारी पूरी
यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षाएं आज से..तैयारी पूरी

मेरठ, जेएनएन। मवाना में शनिवार 18 सितंबर से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आरंभ हो रही हैं। जिसमें छात्र-छात्राएं अपने अंक सुधार के लिए परीक्षा देंगे। मवाना में एएस इंटर कालेज परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। परीक्षाएं 7 अक्टूबर तक चलेंगी।

मवाना में एएस इंटर कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। कालेज के प्रधानाचार्य एवं केंद्र व्यवस्थापक अशोक कुमार ने बताया कि परीक्षा की सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा दो पाली में होगी। जिसमें प्रथम पाली का समय सुबह 8 बजे से 10.15 बजे तक और दूरी पाली 2 बजे से 4.15 बजे तक होगी। परीक्षा का समय दो घंटे का निर्धारित है। परीक्षा की सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। पहली पाली में हाईस्कूल में 155 और दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के 139 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। परीक्षा 6 अक्टूबर तक चलेंगी।

हस्तिनापुर : 18 सितंबर से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं प्रारंभ हो रही है। जिसमें छात्र छात्राएं अपने अंक सुधार के लिए परीक्षा देंगे। परीक्षा के डेढ घंटे के समय में विद्यालय के अन्य कार्य बाधित रहेंगे।

कस्बा स्थित राजकीय इंटर कालेज में 18 सितंबर से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं प्रारंभ होगी जो 6 अक्टूबर तक अंक सुधार के लिए परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। प्रधानाचार्य भूपेश कुमार ने बताया कि उक्त परीक्षा के लिए कुल 139 परीक्षाíथयों ने पंजीकरण कराया है। जिसमें हाईस्कूल में 60 परीक्षार्थी व इंटरमीडिएट में 79 परीक्षार्थी शामिल होंगे। अंक सुधार के लिए परीक्षा का समय सवा दो घंटे का होगा। प्रथम पाली प्रात आठ बजे से 10-15 तक चलेगी तथा दूसरी पाली सांय दो बजे से 4-15 तक चलेगी। परीक्षा के समय विद्यालय के अन्य कार्य बाधित रहेंगे और किसी भी अन्य विद्यार्थी का प्रवेश बाधित रहेगा। अन्य कक्षाओं के कार्यो के लिए विद्यालय 11 बजे से एक बजे तक खुलेगा। परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की नजर में संपन्न कराई जाएगी। जो भी परीक्षार्थी परीक्षा में नकल करता पाया गया, उसके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी