UP Board 10th & 12th Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं का परिणाम जारी, मेरठ परिक्षेत्र के 11 लाख से अधिक छात्र पास; यहां कर सकते हैं चेक

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी हो गया है। लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार की देर रात परिणाम जारी करने की घोषणा की गई थी। जिसके बाद शनिवार को 3.35 मिनट पर यूपी बोर्ड के रिजल्‍ट की घोषणा कर दी गई।

Himanshu DwivediSat, 31 Jul 2021 04:21 PM (IST)
मेरठ के 11 लाख से अधिक छात्र छात्राएं पास ।

मेरठ, जेएनएन। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी हो गया है। लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार की देर रात परिणाम जारी करने की घोषणा की गई थी। जिसके बाद शनिवार को 3.35 मिनट पर यूपी बोर्ड के रिजल्‍ट की घोषणा कर दी गई। सीबीएसई बोर्ड के साथ ही यूपी बोर्ड में भी इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है। हाईस्कूल में 99.53 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि इंटरमीडिएट में 97.88 फीसद सफल हुए हैं। वहीं मेरठ के सभी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं।

सीबीएसई बोर्ड के बाद उत्‍तर प्रदेश बोर्ड ने भी इंटरमीडिएट का बोर्ड परिणाम जारी कर दिया है। हालाकि अभी सीबीएसई बोर्ड की 10वीं बोर्ड का परिणाम जारी नहीं किया गया है। मेरठ में यूपी बोर्ड के कुल 11 लाख से अधिक छात्र छात्राएं हैं। इनमें से लड़कियों की संख्‍या 10वीं और 12वीं में सबसे अधिक है। यह आकड़ा मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर समेत पूरे मेरठ परिक्षेत्र का है। यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद से ही छात्रों में खुशी की लहर है।

मेरठ

टोटल

10वीं - 45,128

उपस्थित - 44,575

उत्तीर्ण - 41,612

टोटल

12वीं - 42,567

उपस्थित - 40,847

उत्तीर्ण - 38,284

पिछले परफार्मेंस के आधार पर जारी हुआ परिणाम

कोविड के कारण बार्ड परीक्षा प्रभावित रही थी। इस कारण यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम पिछले कक्षाओं में परफार्मेंस के आधार पर जारी किया गया है। इसके लिए सभी स्‍कूलों को निर्देश दिए गए थे कि वे छात्र- छात्राओं का डाटा उपलब्‍ध कराएं। जिसके बाद इनके परफार्मेंस के आधार पर रिजल्‍ट की घोषणा कर दी गई। रिजल्‍ट वेबसाइट पर अपलोड की जा चुकी है।

यहां चेक कर सकते हैं रिजल्‍ट

upmsp.edu.in

upresults.nic.in

results.gov.in

upmspresults.up.nic.in 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.