यूपी : मेरठ में हुड़दंगियों से तंग एथलीट थाने पहुंची, बेसबाल खिलाड़ी ने पड़ोसियों से जान को बताया खतरा

मेरठ में एथलीट पूनम तोमर हुड़दंगियों की प्रताडऩा से तंग आकर थाने पहुंचीं। शिकायत के बाद पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया और शांति भंग की धारा में कार्रवाई की। वहीं खिलाड़ी मोना चौधरी ने पड़ोसियों से अपने स्वजन को जान का खतरा बताया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 09:00 AM (IST)
यूपी : मेरठ में हुड़दंगियों से तंग एथलीट थाने पहुंची, बेसबाल खिलाड़ी ने पड़ोसियों से जान को बताया खतरा
मेरठ में पूर्व में भी हो चुका है एथलीट व उसके पति पर हमला, एक गिरफ्तार।

मेरठ, जागरण संवाददाता। इंटरनेशनल एथलीट पूनम तोमर सोमवार को हुड़दंगियों की प्रताडऩा से तंग आकर थाने पहुंचीं। शिकायत के बाद पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया और शांति भंग की धारा में कार्रवाई की। वहीं दूसरी ओर प्रदेश स्तरीय बेसबाल खिलाड़ी मोना चौधरी ने पड़ोसियों से अपने स्वजन को जान का खतरा बताया है।

यह है मामला

मेरठ में लालकुर्ती थाना क्षेत्र के तोपखाना में एथलीट पूनम तोमर अपने पति नरेश पाल सिंह के साथ रहती हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में ही रहने वाले अशोक उर्फ मेंढक व सुमित अपने साथियों के साथ मिलकर उनके घर के बाहर गैर कानूनी काम करते हैं। पूर्व में दोनों युवक शराब के नशे में उनसे अभद्रता भी कर चुके हैं। आस पड़ोस के लोगों के समझाने के बाद भी आरोपित नहीं सुधरे।

पुलिस ने आरोपित किया गिरफ्तार

उनकी प्रताडऩा से परेशान होकर सोमवार को एथलीट लालकुर्ती थाने पहुंचीं और उनके खिलाफ लिखित शिकायत की। लालकुर्ती थाना प्रभारी राकेश कुमार का कहना है कि शिकायत के बाद अशोक उर्फ मेंढक को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है। पूर्व में बाइक सवार युवकों ने एथलीट व उसके पति पर सिविल लाइन थाना क्षेत्र में हमला किया था। एथलीट का आरोप है कि उस समय भी इन्हीं लोगों ने मिलकर हमला कराया था।

स्वजन की जान को बताया खतरा

वहीं दूसरी ओर प्रदेश स्तरीय बेसबाल खिलाड़ी मोना चौधरी ने पड़ोसियों से अपने स्वजन को जान का खतरा बताया है। उनका आरोप है कि पड़ोसियों की आपराधिक गतिविधियों का विरोध करने पर उन्हेंं धमकी मिल रही है। डीएम से शिकायत करने के बाद पीडि़ता ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी अपलोड कर दिया है। डीएम ने दौराला पुलिस को इस मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया है।

पुलिस करेगी उचित कार्रवाई

मोना चौधरी के ताऊ चंद्रवीर अहलावत विधायक रह चुके हैं। मोना का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले कुलदीप, संदीप और मथनू आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहते हैं। मोना के परिवार ने इसका कई बार विरोध भी किया है। हाल में मोना भी कोरोना कर्फ्यू के दौरान अपने गांव चिरोड़ी थाना दौराला में आई हुई हैं। मोना ने भी पड़ोसियों के गलत काम का विरोध किया। मोना का आरोप है कि पड़ोसी उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। थाने में इसकी शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इंस्पेक्टर ब्रिजेश कुमार का कहना है कि मोना की तरफ से उन्हें कोई शिकायत पत्र नहीं मिला है। शिकायत मिलने के बाद जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी