Unlock Meerut News: रात में नौ बजे तक दुकानें खोलने की मांग ने पकड़ा जोर, कमिश्‍नर के बाद डीएम से मिले व्‍यापारी नेता

मेरठ में आबू लेन और सदर बाजार में दुकानें खुलने से चहल पहल नजर आयी। सेंट्रल मार्केट गढ़ रोड़ शहर सर्राफा में दो दिन बाद दुकानें खुलने से ग्राहक पहुंचे। अब व्यापारियों ने दुकानों को रात नौ बजे तक खोले जाने की मांग की है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:15 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:15 PM (IST)
Unlock Meerut News: रात में नौ बजे तक दुकानें खोलने की मांग ने पकड़ा जोर, कमिश्‍नर के बाद डीएम से मिले व्‍यापारी नेता
मेरठ में बाजार बंद करने के समय को लेकर मांग उठ रही है।

मेरठ, जेएनएन। Unlock Meerut News मेरठ में तीन दिन की बंदी को निरस्त कराने की लंबी जद्दोजहद के बाद शहर के बाजार सोमवार को खुले। मंगलवार को बाजारों में चहलपहल नजर आई। व्यापारियों ने कामकाज को पटरी पर लाने के लिए आयटमों को व्यवस्थित किया। तेज धूप के चलते बाजारों में ग्राहक कम ही नजर आए। आबू लेन और सदर बाजार में दुकानें खुलने से चहल पहल नजर आयी। सेंट्रल मार्केट, गढ़ रोड़, शहर सर्राफा में दो दिन बाद दुकानें खुलने से ग्राहक पहुंचे। व्यापारियों ने दुकानों को रात नौ बजे तक खोले जाने की मांग की है। वहीं रेस्टोरेंट और खाने पीने को रात 11 बजे तक खोले जाने की अनुमति प्रशासन से मांगी है। इन्‍हीं मांगों को लेकर मंगलवार व्‍यापार नेताओं ने डीएम बालाजी से भी मुलाकात की है।

यह मांगें की गईं

पश्चिम उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कमिश्नर कार्यालय में मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन दिया। जिसमें बाजारों को रात 9 बजे तक खोले जाने की मांग की गई है। होटल, रिजार्ट, रेस्टोरेंट, मंडप, वाटर पार्क और जिम के लिए बिजली का फिक्स चार्ज और कार्मिशयल टैक्स को एक अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2022 तक माफ करने की मांग की है। अध्यक्ष मनोज गुप्ता, महामंत्री विपुल सिंघल, अपार मेहरा आदि मौजूद रहे।

सदस्यता सूची की जांच होगी

संयुक्त व्यापार संघ के पूर्व उपाध्यक्ष मुकुल सिंघल ने संयुक्त व्यापार संघ के 696 सदस्यों के जांच की मांग की है। कहा कि पूर्व मंत्री विपुल सिंघल को जांच कमेटी का संयोजक बनाया गया है। संगठन को फिर से मजबूत बनाने के लिए व्यापार संघों से सुझाव और जानकारी मांगी गई है।

विजेंद्र अग्रवाल को दी बधाई

संयुक्त व्यापार संघ के संरक्षक विजेंद्र अग्रवाल के जन्मदिन पर मंत्री सुधांशु, संदीप रेवड़ी और अंकुर गोयल ने बधायी दी और उनकी लंबी आयु की कामना की। 

chat bot
आपका साथी