Unlock Meerut: मेरठ में कोरोना कर्फ्यू लागू होते ही बाजार अब तीन दिन के लिए हुए बंद

कोरोना महामारी के कहर के कारण करीब 39 दिनों तक मेरठ में भी कोरोना कर्फ्यू रहा। मेरठ जनपद में इसे 9 जून को हटाया गया लेकिन कई शर्तों के साथ। रोजाना शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। अब बाजार तीन दिन के लिए बंद हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:50 AM (IST)
Unlock Meerut: मेरठ में कोरोना कर्फ्यू लागू होते ही बाजार अब तीन दिन के लिए हुए बंद
मेरठ और आसपास सप्ताह में तीन दिन बंद रहेंगे जनपद के बाजार।

मेरठ, जेएनएन। Unlock Meerut कोरोना महामारी की दूसरी लहर कमजोर होने पर कोरोना कर्फ्यू को नियम और शर्तों के आधार पर हटा लिया गया है। लेकिन रात्रि कर्फ्यू के साथ शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू जारी रखा गया है। शुक्रवार शाम सात बजे से साप्ताहिक कर्फ्यू लागू हो गया। इसी बीच जिला प्रशासन ने घोषणा की है कि पूर्व की व्यवस्था की भांति श्रम विभाग के आदेश के मुताबिक सोमवार को जनपद के सभी बाजारों में साप्ताहिक बंदी रहेगी। इस दौरान शहर से लेकर गांव तक विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा।

शर्तों के साथ हटाया था अनलाक

कोरोना महामारी के कहर के कारण करीब 39 दिनों तक मेरठ में भी कोरोना कर्फ्यू रहा। मेरठ जनपद में इसे 9 जून को हटाया गया लेकिन कई शर्तों के साथ। रोजाना शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। सप्ताह में शुक्रवार शाम सात बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा। शुक्रवार रात में जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू से पहले की व्यवस्था को बहाल किया गया है। दो दिन के साप्ताहिक कर्फ्यू के बाद सोमवार को जनपद के सभी बाजारों में श्रम विभाग द्वारा साप्ताहिक बंदी लागू की गई थी। उसी प्रकार सोमवार को जनपद के बाजारों में साप्ताहिक लागू की जाएगी। यानि फिलहाल सप्ताह में तीन दिन बाजार बंद रहेंगे।

नियमों का पालन

कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं पूर्व की भांति जारी रहेंगी। जरूरी वस्तुओं की दुकानों को उसी प्रकार खोलने की अनूमति रहेगी। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन भी करना होगा। इसके अलावा कोरोना कफ्र्यू के दौरान शहर से लेकर गांवों तक में विशेष सफाई अभियान भी चलाया जाएगा और अधिक प्रभावित क्षेत्रों में सेनिटाइजेशन कराया जाएगा।

इन्होंने कहा....

प्रशासन के फरमान के अनुसार अब केवल बाजार 4 दिन ही खुल सकेंगे। वर्तमान में ग्राहक के जब आने का समय होता है तब बाजार शाम 7:00 बजे बंद हो जाते हैं। प्रशासन को बाजार खुलने का समय 9:00 बजे तक करना चाहिए।

- नवीन गुप्ता अध्यक्ष संयुक्त व्यापार संघ

प्रशासन सिर्फ व्यापारियों के ऊपर ही शिकंजा कस रहा है। सड़कों पर बिना मास्क लगाए लोग आते जाते नजर आ जाते हैं । ट्रेन और बसों में भी आवागमन सामान्य दिनों की तरह हो रहा है। कोरोना के चलते व्यापारी पहले ही टूटा हुआ है । प्रशासन को कोई भी निर्णय लेने से पहले व्यापारियों से वार्ता करनी चाहिए।

- अजय गुप्ता अध्यक्ष संयुक्त व्यापार संघ

chat bot
आपका साथी