Anurag Thakur in Muzaffarnagar : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मुजफ्फरनगर को दी बड़ी सौगात, एथलीटों को होगा बड़ा फायदा

मुजफ्फरनगर के श्रीराम कालेज में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ दिन पहले वह मेरठ में ओलंपिक खेलों के विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित करने पहुंचे थे जिसमें उत्तर प्रदेश के आठ खिलाड़ी थे। इसमें भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छह खिलाड़ी शामिल थे।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 08:38 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 08:38 PM (IST)
Anurag Thakur in Muzaffarnagar : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मुजफ्फरनगर को दी बड़ी सौगात, एथलीटों को होगा बड़ा फायदा
मुजफ्फरनगर के श्रीराम कालेज में आयोजित सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम को सम्बोधित करते केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय सूचना-प्रसारण मंत्री और खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मुजफ्फरनगर में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्होंने मुजफ्फरनगर को सौगात देते हुए यहां सिंथेटिक एथलीट ट्रैक बनवाने की घोषणा कर खिलाडिय़ों से अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में आगे बढ़ने की उम्मीद जताई।

सांसद खेल स्पर्धा में पहुंचे केंद्रीय मंत्री  

श्रीराम कालेज में सांसद खेल स्पर्धा के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे केंंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रतियोगिता में दमखम दिखाने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि युवा साथी तेजी से खेलों में आगे बढ़ रहे हैं। मुजफ्फरनगर में सांसद खेल स्पर्धा सबसे पहले शुरू हुई। इस कारण जब भी सांसद खेल स्पर्धा का उल्लेख आएगा, उसमें मुजफ्फरनगर का नाम सबसे आगे आएगा। यह उपलब्धि केवल सांसद की नहीं है। इसमें प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के साथ उनका मनोबल बढ़ाने में दर्शकों का अहम रोल होता है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले वह मेरठ में ओलंपिक खेलों के विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित करने पहुंचे थे, जिसमें उत्तर प्रदेश के आठ खिलाड़ी थे। इसमें भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छह खिलाड़ी शामिल रहे।

आठ करोड़ रुपए की लागत से बनेगा सिंथेटिक ट्रैक

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने घोषणा की कि मुजफ्फरनगर में सात से आठ करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला सिंथेटिक एथलीट ट्रैक बनवाया जाएगा। कहा कि कार्यक्रम में 30 पूर्व और वर्तमान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भाग लिया। अब मुजफ्फरनगर के नए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सांसद खेल स्पर्धा से चुने गए खिलाड़ी होंगे। इसके लिए विजेता खिलाड़ियों को साई सेंटर के कोच से प्रशिक्षण दिलवाने की व्यवस्था कराई जाएगी। प्रदेश स्तर पर भी कैंप लगाकर खिलाड़ियों को आगे बढ़ाएंगे।

chat bot
आपका साथी