विवि :: स्नातक में आज तक, परास्नातक में आज से प्रवेश

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध डिग्री कालेजों में स्नातक (रेगुलर और सेल्फ फाइनेंस कोर्स) में दो जनवरी तक प्रवेश होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 10:10 PM (IST)
विवि :: स्नातक में आज तक, परास्नातक में आज से प्रवेश
विवि :: स्नातक में आज तक, परास्नातक में आज से प्रवेश

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध डिग्री कालेजों में स्नातक (रेगुलर और सेल्फ फाइनेंस कोर्स) में दो जनवरी तक प्रवेश होंगे। इसके बाद स्नातक में प्रवेश की प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। वहीं, परास्नातक प्रथम वर्ष में पहली ओपन मेरिट से आज से प्रवेश होंगे। चार जनवरी तक परास्नातक में प्रवेश की तिथि निर्धारित की गई है। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एक जनवरी तक रजिस्ट्रेशन खोला था। जिन छात्रों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा लिया है। वह अपने आफर लेटर डाउनलोड कर जिस कालेज में सीट रिक्त है, वहां दो जनवरी तक हर हाल में प्रवेश ले सकते हैं। इसके साथ ही बीपीइएस और बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन में भी फिजिकल फिटनेस टेस्ट देने वाले अभ्यर्थी दो जनवरी तक प्रवेश करा सकते हैं। बीए एकल विषय में भी छात्र दो जनवरी तक प्रवेश ले सकते हैं।

कालेजों ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड की मेरिट : परास्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए कालेजों ने अपनी वेबसाइट पर ओपन मेरिट अपलोड कर दी है। जिससे छात्र शनिवार से कालेजों में प्रवेश ले सकते हैं। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के ज्यादातर कालेजों में पीजी में भी आनलाइन प्रवेश लिए जा रहे हैं। पीजी कक्षाओं में ओपन मेरिट से चार जनवरी तक प्रवेश होंगे।

आज से खुल जाएंगे कालेज : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में शीतकालीन अवकाश एक जनवरी को खत्म हो गया। दो जनवरी से कालेज और कैंपस खुल जाएंगे। हालांकि शीतकालीन अवकाश में भी कालेजों में प्रवेश की प्रक्रिया चलती रही है।

chat bot
आपका साथी