उड़ान : मोदी ने की आम आदमी की उड़ान की फिक्र, मेरठ का नहीं जिक्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में उन्होंने आम आदमी के लिए उड़ान की सुविधाओं के बारे में बताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:48 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:48 AM (IST)
उड़ान : मोदी ने की आम आदमी की उड़ान की फिक्र, मेरठ का नहीं जिक्र
उड़ान : मोदी ने की आम आदमी की उड़ान की फिक्र, मेरठ का नहीं जिक्र

मेरठ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में उन्होंने आम आदमी के लिए उड़ान की सुविधाओं के बारे में बताया। प्रदेश के 17 स्थानों से हवाई उड़ान सेवा शुरू होने की जानकारी साझा की। मेरठ के भी बहुत से लोगों ने उनके संबोधन को सुना लेकिन जब 17 स्थानों के जिक्र में मेरठ का नाम शामिल नहीं पाया तो वर्षों पुराना दर्द फिर उभर आया।

आखिर मेरठ से हवाई उड़ान की सेवा शुरू क्यों नहीं की जा रही है। यह दर्द यहां के लोगों को इसलिए अब ज्यादा हो रहा है क्योंकि लोकसभा चुनाव 2019 से कुछ माह पहले ही मेरठ का चयन रीजनल कनेक्टिविटी योजना में हुआ था। टेंडर भी हुआ। प्रयागराज व लखनऊ रूट तय करते हुए उड़ान सेवा शुरू करने के लिए जूम एयरवेज का चयन भी हो गया। लेकिन उसके बाद उस योजना का क्या हुआ उसके बारे में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को मालूम नहीं। सरकार जब जिक्र करती है तब एक उम्मीद जगती है लेकिन प्रधानमंत्री के भाषण में मेरठ का जिक्र न होने से मेरठी मायूस हुए।

स्थानीय उड़ान सेवा से भी वंचित है मेरठ

कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन गया है यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है। मेरठ के नजदीक जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है। यह मेरठ के लिए सुविधाजनक होगा, लेकिन जेवर यहां से काफी दूर है और दिल्ली भी। मेरठ में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनना तो दूर प्रदेश के शहरों को जोड़ने के लिए भी सेवा की शुरुआत नहीं की गई। यहां से देश के प्रमुख शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू हो जाए इसकी मांग लंबे समय से चली आ रही है। सरकारों की ओर से आश्वासन भी मिलता रहा है, लेकिन हवा में उड़ान सेवा अभी तक शुरू नहीं हो सकी है।

chat bot
आपका साथी