दिल्ली के बवाल में भाकियू के दो कार्यकर्ता मामूली चोटिल

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने के दौरान हुए बवाल में मेरठ से भारतीय किसान यूनियन के दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:55 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:55 AM (IST)
दिल्ली के बवाल में भाकियू के दो कार्यकर्ता मामूली चोटिल
दिल्ली के बवाल में भाकियू के दो कार्यकर्ता मामूली चोटिल

मेरठ, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने के दौरान हुए बवाल में मेरठ से भारतीय किसान यूनियन के दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए। वह संगठन मंत्री की जीप में बैठकर रैली में शामिल हुए थे। संगठन मंत्री की जीप भी बवाल की चपेट में आ गई और उसके सारे शीशे तोड़ दिए। भाकियू के संगठन मंत्री सत्यवीर जंगेठी अपनी जीप में काफी पीछे थे। उनकी जीप में जिला महासचिव राजकुमार करनावल, मंडल उपाध्यक्ष हरेंद्र जानी के अलावा नंगलाताशी निवासी कार्यकर्ता धीर सिंह आदि मौजूद थे। दिल्ली में दिलशाद गार्डन के पास बवाल के दौरान पुलिस द्वारा छोड़ा गया आंसू गैस का गोला उनकी जीप के पास आकर गिरा। जिससे भगदड़ में राजकुमार करनावल बेहोश हो गए, जबकि मंडल उपाध्यक्ष हरेंद्र जानी व नंगलाताशी निवासी धीर सिंह पुलिस की लाठी से मामूली रूप से घायल हो गए। वह पुलिस की लाठीचार्ज के शिकार भी बने।

कुत्ता घुमाने के विवाद में कोबरा गैंग ने सिपाही को पीटा

टीपीनगर के मुलताननगर में सड़क पर कुत्ता घुमाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। मौके पर पहुंचे पीआरवी पर तैनात सिपाही की कोबरा गैंग के सदस्यों ने पिटाई कर दी। पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मंगलवार को मुलतान नगर में कोबरा गैंग के सदस्य रितिक, अश्वनी घर के बाहर कुत्ता घुमा रहे थे। पड़ोसी मनीष शर्मा ने इसका विरोध किया। मनीष का कहना था कि कुत्ता घुमाने से उनके घर के सामने गंदगी होती है। रितिक, अश्वनी ने अपने साथी आलोक, सूरज, हर्ष और अन्य पाच युवकों को बुलाकर मनीष के साथ मारपीट कर दी। मनीष के परिवार ने यूपी-112 को सूचना दी। पीआरवी पर तैनात सिपाही सचिन अन्य स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। बीच बचाव करते हुए कोबरा गैंग के सदस्यों ने सिपाही सचिन के चेहरे पर भी डंडा मार दिया। सिपाही पर हमले की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के डंडा फटकारने पर हमलावर भाग गए। सिपाही को जिला अस्पताल में उपचार दिलाया। मनीष शर्मा की तरफ से मुकदमा दर्ज कर रितिक, हर्ष और सूरज को जेल भेज दिया। एसओ विजय गुप्ता का कहना है कि सभी आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश डाली जा रही है।

युवकों ने बना रखे तीन गैंग : मलियाना, मुल्ताननगर, नई बस्ती और शिवपुरम के युवकों ने कोबरा गैंग, शाकाल गैंग और महाकाल गैंग बना रखा है। तीनों गैंग में करीब सौ युवक हैं। एक गैंग के युवक दूसरे गैंग पर हमला करते हैं। एसओ विजय गुप्ता का कहना है कि गैंग कोई रजिस्टर्ड नहीं है। युवकों ने खुद ही मोहल्लों में गैंग बना रखे हैं।

chat bot
आपका साथी