बिजनौर : तालाब पर नहाने गए दो किशोर डूबे, मौत, मदद को नहीं आया कोई

नजीबाबाद के मोहल्ला जाब्तागंज निवासी कुछ बच्चे बुधवार शाम घर से करीब एक किलोमीटर के फासले पर प्रस्तावित आवास विकास कालोनी और पत्थरगढ़ के किले के बीच तालाब पर नहाने पहुंच गए थे। इनमें दो किशोर मौहम्मद रेहान और जीशान पानी में डूब गए।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:36 PM (IST)
बिजनौर : तालाब पर नहाने गए दो किशोर डूबे, मौत, मदद को नहीं आया कोई
तालाब पर नहाने गए दो किशोर डूबे, मौत

बिजनौर, जागरण संवादादाता। नजीबाबाद क्षेत्र में पत्थरगढ़ के किले के नजदीक तालाब पर नहाने गए दो किशोरों की डूबकर मौत हो गई। उनकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

साथी चीखते रहे, मदद को कोई नहीं आया

मोहल्ला जाब्तागंज निवासी कुछ बच्चे बुधवार शाम घर से करीब एक किलोमीटर के फासले पर प्रस्तावित आवास विकास कालोनी और पत्थरगढ़ के किले के बीच तालाब पर नहाने पहुंच गए थे। इनमें दो किशोर 13 वर्षीय मौहम्मद रेहान पुत्र मोहम्‍मद अकरम और 14 वर्षीय जीशान पुत्र इकरामुद्दीन पानी में डूब गए। तभी उनके साथ गए बच्चों ने काफी चीख-पुकार की, लेकिन कोई मदद नहीं मिलने पर वे घर की ओर दौड़ पड़े। घर पहुंचकर स्वजन को घटना बताई तो दोनों किशोरों के परिवार में कोहराम मच गया। दोनों बच्चों के स्वजन के साथ जाब्तागंज के कई लोग मौके पर पहुंच गए। डूबे किशोरों के साथ गए बच्चों द्वारा बताने पर लोगों ने तालाब में कूदकर बच्चों की तलाश की तो उन्हें बच्चे डूबे मिले। दोनों को अस्पताल ले  जाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक से असंतुष्ट कुछ लोग एक बालक को बिजनौर तक ले गए, लेकिन अंतत: चिकित्सक ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। दोनों बच्चों की मौत से परिवार में मातम छा गया। सूचना पर थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। समाचार लिखे जाने तक कोई पुलिस कार्रवाई नहीं की गई थी।इनका कहना है 

डूबकर मौत होने के मामले में शासन द्वारा दैवीय आपदा योजना के अंतर्गत संबंधित परिवार को चार लाख रुपये मुआवजा देने का प्रावधान है, लेकिन उसके लिए शव का पोस्टमार्टम किया जाना जरूरी है। मृतकों के स्वजन से बात की गई है। वे पोस्टमार्टम कराने को राजी नहीं हैं। 

राधेश्याम शर्मा, तहसीलदार नजीबाबाद

क्षेत्र में डूबकर हुई मौत की प्रमुख घटनाएं

16 मई : नांगलसोती के गंगा घाट पर अंतिम संस्कार को स्वजन के साथ

आए मंडावली निवासी 18 वर्षीय सचिन पुत्र मनोज की गंगा में डूबने से मौत

19 मई : धनौरा क्षेत्र में गंगा नहाने गए बास्टा कस्बे के तीन युवकों की

गंगा में डूबने से मौत

6 जून : शेरकोट के खो बैराज में नहाते समय मोहल्ला आचारजान निवासी

ओमप्रकाश की डूबने से मौत 

20 जून : बढ़ापुर थाना क्षेत्र के गांव शाहनगर पुराली निवासी ब्रह्मपाल

सिंह के 15 वर्षीय पुत्र अंकुश की डूबने से मौत 

27 जून : बढ़ापुर में बरसाती नदी में डूबने से दो बच्चों सूफियान व फराह की मौत

30 जुलाई : मालन नदी में डूबकर 12 वर्षीय बालक शादान की मौत

chat bot
आपका साथी