प्रह्लादनगर की सुरक्षा में लगी पुलिस की दो पिकेट हटीं

प्रहलाद नगर में मकान बिकाऊ है की सूचना लगने के प्रकरण के दौरान पुलिस की तीन पिकेट लगाई गई थीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Aug 2019 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2019 08:13 AM (IST)
प्रह्लादनगर  की सुरक्षा में लगी पुलिस की दो पिकेट हटीं
प्रह्लादनगर की सुरक्षा में लगी पुलिस की दो पिकेट हटीं

मेरठ, जेएनएन। प्रहलाद नगर में मकान बिकाऊ है की सूचना लगने के प्रकरण के दौरान पुलिस की तीन पिकेट लगाई गई थीं। मगर, इनमें दो पिकेट से पुलिस नदारद हो गई है। जबकि तीसरी पिकेट लिसाड़ी गेट थाने के सामने लगी है, जहां पुलिस थाने में तो मौजूद है, मगर पिकेट खाली रहती है। प्रकरण सिटी मजिस्ट्रेट तक पहुंचा तो उन्होंने इंस्पेक्टर और सीओ कोतवाली से रिपोर्ट मांगने की बात कही है।

प्रहलाद नगर में शरारती तत्वों की अराजकता से परेशान होकर लोग मकान, दुकान बेचकर जा रहे थे। बीते जून माह में मकान बिकाऊ है प्रकरण मीडिया में सुर्खियां बना तो मुख्यमंत्री को भी इस पर आगे आकर बयान देना पड़ा था। पुलिस और प्रशासनिक अफसर प्रहलाद नगर पहुंचे और पूरा प्रकरण जाना। कालोनी की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने 10 सीसीटीवी कैमरे प्रहलाद नगर में जगह-जगह लगवाए। वहीं इस्लामाबाद मोड़, रामलीला मैदान मोड़ और थाने के सामने पुलिस पिकेट लगवाकर चेकिंग शुरू कराई। कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक रहा। मगर, कई दिनों से इस्लामाबाद और रामलीला मैदान मोड़ की पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मी हटा दिए गए। मौके पर बैरीकेटिंग मौजूद है। कुद लोगों ने इसकी शिकायत थाना और अफसरों से भी की है।

इनका कहना है

पुलिस क्यों हटाई गई, इसकी रिपोर्ट सीओ और इंस्पेक्टर से मांगी जाएगी। तीनों पिकेट पर पुलिस तैनात रहेगी, यह सुनिश्चित किया जाएगा।

संजय पांडेय, सिटी मजिस्ट्रेट।

--

जुलूस और अन्य तरह की ड्यूटी पुलिस को करनी होती है। पिकेट पर भी ड्यूटी लगती है। फोर्स की कमी रहती है। मगर, पिकेट ड्यूटी बरकरार रहेगी।

दिनेश चंद शुक्ला, सीओ कोतवाली।

कचहरी के पास छात्रा ने मनचले को धुना

मेरठ : छेड़छाड़ की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार दोपहर कचहरी के पास छात्रा ने मनचले की पिटाई कर दी। कंट्रोल रूप की सूचना पर लालकुर्ती थाना पुलिस भी पहुंच गई और आरोपित को थाने ले आई।

मंगलवार दोपहर स्कूटी सवार दो छात्राएं मेरठ कॉलेज से कचहरी की ओर जा रही थी। उनके पीछे-पीछे एक स्कूटी सवार युवक चल रहा था। आरोप है कि वह उनपर फब्तियां कस रहा था। कचहरी के पास छात्रा ने स्कूटी रोक ली और मनचले को पकड़कर उसकी धुनाई कर दी। आसपास के लोग भी एकत्र हो गए और उन्होंने भी आरोपित की पिटाई की। इसी बीच छात्राओं ने कंट्रोल रूम को सूचना दे दी थी। लालकुर्ती थाना पुलिस पहुंच गई और आरोपित को पकड़कर थाने ले आई। मनचला शराब पिए हुए था। हालांकि छात्राएं बिना किसी शिकायत के चली गई। वहीं, बताया गया कि आरोपित युवक कचहरी के पास स्टैंड पर काम करता है। आरोपित इंचौली थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी