प्रभारी चिकित्सक समेत दो सौ स्वास्थ्यकर्मियों को लगे टीके

कोविड-19 के वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुक्रवार को आरंभ हो गया। सीएचसी मवाना पर चिकित्सक समेत चयनित 200 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन के टीके लगाये गये।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:24 PM (IST)
प्रभारी चिकित्सक समेत दो सौ स्वास्थ्यकर्मियों को लगे टीके
प्रभारी चिकित्सक समेत दो सौ स्वास्थ्यकर्मियों को लगे टीके

मेरठ, जेएनएन। कोविड-19 के वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुक्रवार को आरंभ हो गया। सीएचसी मवाना पर चिकित्सक समेत चयनित 200 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन के टीके लगाये गये। एसीएमओ डा. प्रवीण कुमार ने वैक्सीनेशन का निरीक्षण कर व्यवस्था परखी और सीएचसी प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

शुक्रवार को सीएचसी पर दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के लिए पहले दिन सरकारी व गैर सरकारी चिकित्सक व आशा कार्यकर्ता समेत 200 स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण के लिए चयनित किया गया था। केंद्र पर टीकाकरण के लिए दो बूथ बनाये गये थे। सीसीटीवी की निगरानी में सुबह दस बजे टीकाकरण आरंभ हुआ। टीकाकरण के लिए सीएचसी पर दो बूथ बनाये गए थे। जिसमें बूथ एक पर पहला टीका गांव मीवा मटौरा की आशा किरण तथा बूथ दो पर पहला टीका नगर के निजी चिकित्सक डा. पीयूष को लगाया गया। इसके बाद डा. अजयवीर गर्ग, डा. अनिल खन्ना आदि समेत सरकारी व निजी चिकित्सकों को प्रथम चरण की भांति निर्धारित प्रक्रिया के टीके लगाये गये। वहीं, एसीएमओ डा. प्रवीण गौतम सीएचसी पहुंचे और निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर व नोडल अधिकारी डा. देव सिंह ने बताया कि दूसरे चरण में शुक्रवार को चयनित चिकित्सक समेत 200 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाये गए हैं। अब 28 व 29 जनवरी को वैक्सीनेशन किया जाएगा।

परीक्षितगढ़ सीएचसी पर कोविड-19 वैक्सीन का प्रथम चरण का टीकाकरण किया गया। सीएचसी प्रभारी डा. संदीप गौतम ने बताया कि सौ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था जिसमें एएनएम आशा समेत 72 शामिल हुए। खजूरी की एएनएम सोनिया को पहला टीका लगाया गया। दूसरा चरण 28 जनवरी को होगा, जिसमे आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा आदि मौजूद रहेंगे। पुलिस की कड़ी व्यवस्था रही। इस दौरान एसडीएम मवाना कमलेश गोयल ने वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। टीकाकरण अभियान में डा. संजीव, एएनएम सुशीला, ज्योति, वर्षा, आशीष व स्टाफ नर्स कृष्णा, इकरार अहमद, शाह आलम, मनीषा, आशा रिकी व पूजा आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी