मेरठ में भ्रष्टचार में दो सिपाही निलंबित, बात नहीं मानने पर युवक को दी थी जेल भेजने की धमकी

भ्रष्टाचार के मामले में एसएसपी ने लिसाड़ी गेट थाना के दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। बात नहीं मानने पर युवक को दी थी जेल भेजने की धमकी। सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई हुई है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:06 PM (IST)
मेरठ में भ्रष्टचार में दो सिपाही निलंबित, बात नहीं मानने पर युवक को दी थी जेल भेजने की धमकी
मेरठ में भ्रष्टचार में दो सिपाही निलंबित।

मेरठ, जेएनएन। भ्रष्टाचार के मामले में एसएसपी ने लिसाड़ी गेट थाना के दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया। सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई हुई है। सिपाहियों पर युवक से लाखों रुपये लेने का आरोप था।

यह है मामला

कोतवाली थाना क्षेत्र के आजाद नगर गोला कुआं निवासी नजर नवाज ने बताया कि उसका भाई 24 अप्रैल को बहन से लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्याम नगर में मिलने जा रहा था। रास्ते में दो सिपाही गौरव और आफाक मिल गए और उसे जबरन रोककर उनके लिए काम करने का दबाव बनाया। मना करने पर दोनों सिपाही उसे थाने में बने अपने कमरे पर ले गए और अवैध हथियार रखने के आरोप में जेल भेजने की धमकी दी। आरोप है कि इसकी एवज में पांच लाख रुपये की मांग की। शाहनवाज ने अपने भाई को बुला लिया और सौदा साढ़े तीन लाख रुपये में तय हो गया। रुपये लेने के बाद सिपाहियों ने युवक को छोड़ दिया। आरोप है कि जैसे ही युवक घर पहुंचा, तभी दोनों सिपाही आ गए और घर में रखे सोने के जेवर जबरन ले गए।

पीड़‍ित ने इसकी शिकायत सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया से की। सीओ ने अपनी जांच रिपोर्ट एसएसपी प्रभाकर चौधरी को सौंप दी। इसके बाद कप्तान ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया। उनका कहना था कि भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उधर, चर्चा यह भी है कि दोनों सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की जा सकती है। 

chat bot
आपका साथी