विधायक के कार्यालय पर दो बैड का कोविड सेंटर शुरू

नगर व देहात में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक के कार्यालय पर कोविड सेंटर शुरू कियागया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:25 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:26 PM (IST)
विधायक के कार्यालय पर दो बैड का कोविड सेंटर शुरू
विधायक के कार्यालय पर दो बैड का कोविड सेंटर शुरू

मेरठ,जेएनएन। नगर व देहात में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक संगीत सोम के तहसील रोड स्थित कार्यालय पर दो बेड के कोविड सेंटर का शुभारंभ किया गया है। जिस पर डाक्टर 24 घंटे गरीब व जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन के साथ उपचार की सुविधा मुहैया कराएंगे। यहां निश्शुल्क दवाई भी दी जाएंगीं।

विधायक ठा. संगीत सोम के प्रतिनिधि शेखर सोम व भाजपा नेता विनोद कुमार ने बताया कि तहसील रोड कार्यालय में दो बेड का कोविड सेंटर बनाया गया है। जहां नगर व देहात के निर्धन और जरूरतमंद कोरोना रोगियों को निश्शुल्क उपचार दिया जाएगा। सेंटर पर आक्सीजन की व्यवस्था होगी। डा. महेश सोम ने बताया कि एक डाक्टर की ड्यूटी 24 घंटे रहेगी और आपातकाल में दो चिकित्सको की ड्यूटी रहेगी। यहां एक एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। जो मरीजों को निश्शुल्क सेवा देगी। डा. अभिषेक वर्मन एमडी रोगियों का उपचार करेंगे। स्थिति बिगड़ने पर रोगी को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक की सलाह लेकर मेरठ रेफर किया जाएगा। इस दौरान कुछ लोगों ने सेंटर पहुंचकर बीपी चेक कराया। और आक्सीजन लेबल के बारे में जानकारी ली।

मवाना में 38 संक्रमित मिले: क्षेत्र में कोरोना संक्रमण में कमी नहीं आ पा रही है। शुक्रवार को सीएचसी से जारी कोरोना की जांच रिपोर्ट के मुताबिक 38 लोग संक्रमित निकले हैं। जिन्हें कोविड किट देने के बाद होम क्वारंटाइन किया गया है।

सीएचसी पर गुरुवार को लगभग 200 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिये गये थे। जिनकी शुक्रवार को जांच रिपोर्ट जारी हुई है। जिसमें मवाना में 38 लोग संक्रमित निकले हैं। सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. सतीश भास्कर ने बताया कि जांच में संक्रमित निकले सभी मरीजों को होम क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही कोविड किट भी मुहैया करा दी गई है।

chat bot
आपका साथी