चोरी के आरोप में महिला को पीटने वाले दो दुकानदार गिरफ्तार

चोरी का आरोप लगाकर लालकुर्ती पैठ में महिला को पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वायरल वीडियो की मदद ने पुलिस ने दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 06:00 AM (IST)
चोरी के आरोप में महिला को पीटने वाले दो दुकानदार गिरफ्तार
चोरी के आरोप में महिला को पीटने वाले दो दुकानदार गिरफ्तार

मेरठ । चोरी का आरोप लगाकर लालकुर्ती पैठ में महिला को पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वायरल वीडियो की मदद ने पुलिस ने दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनजीओ संचालिका की तहरीर पर लालकुर्ती थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

बुधवार को एक वीडियो वायरल हुई थी। इसमें कुछ लोग एक महिला की पिटाई कर रहे थे। महिला उनसे बचने की कोशिश कर रही थी तो उन्होंने उसके कपड़े तक फाड़ दिए। पीटने वाले लोग महिला पर जूते चोरी का आरोप लगा रहे थे। कुछ लोगों ने इस घटनाक्रम की वीडियो बनाकर वायरल कर दी थी। शुरुआत में पुलिस मामले से पल्ला झाड़ रही थी, लेकिन गुरुवार को मामला सुर्खियों में आया तो फजीहत के बाद पुलिस हरकत में आई। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर महिला की पिटाई करने वालों की तलाश शुरू कर दी गई। दोपहर तक दो दुकानदारों की शिनाख्त कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि उक्त प्रकरण में गंगानगर के बक्सर निवासी हनी पुत्र ओमप्रकाश व ललसाना निवासी जितेंद्र पुत्र प्रकाश को गिरफ्तार किया गया है। दोनों लालकुर्ती पैठ में जूते-चप्पल व गारमेंट्स की दुकान चलाते हैं।

महिला के बयान के बाद बढ़ेगी धारा

एसपी सिटी ने बताया कि इस संबंध में संकल्प संस्था की सचिव अतुल शर्मा ने तहरीर दी है। उसके आधार पर मारपीट व धमकी का मुकदमा दर्ज किया गया है। महिला की तलाश जारी है। उसके बयान के आधार पर मुकदमे में महिला उत्पीड़न की धारा बढ़ाई जाएगी।

मिशन कंपाउंड खंगाल डाला, नहीं मिली महिला

संकल्प संस्था की सचिव अतुल शर्मा ने बताया कि महिला के ईसाइ होने तथा उसके मिशन कंपाउंड में रहने का पता चला था। पूरे दिन मिशन कंपाउंड में खोजा गया, लेकिन वह नहीं मिल सकी। उन्होंने बताया कि वे सोशल मीडिया पर भी आह्वान करेंगी कि महिला के बारे में जानकारी दें, ताकि उसके बयान दर्ज होने के बाद आरोपितों को सही दंड मिल सके।

chat bot
आपका साथी