बिजनौर में तुगलकी फरमान, प्रेमी और उसके भाई को जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया

पंचायत का तुगलकी फरमान का एक और मामला सामने आया है। बिजनौर जनपद के नगीना थाना क्षेत्र के एक गांव में समाज के हुक्‍कमरानों ने प्रेमी के पकड़ जाने पर उसको और उसकी भाई को जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया। जिसकी वीडियो वायरल हो गई।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 12:09 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 12:09 PM (IST)
बिजनौर में तुगलकी फरमान, प्रेमी और उसके भाई को जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया
बिजनौर के एक गांव में प्रेमी और उसके भाई को जूतों की माला पहनाकर घुमाया।

बिजनौर, जेएनएन। पंचायत का तुगलकी फरमान का एक और मामला सामने आया है। बिजनौर जनपद के नगीना थाना क्षेत्र के एक गांव में समाज के हुक्‍कमरानों ने प्रेमी के पकड़ जाने पर उसको और उसकी भाई को जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया। जिसकी वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिसके बाद वीडियो तेजी से वायरल हो गई। इस वीडियो के वायरल होने पर पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। लेकिन अभी तहरीर में प्रेम प्रसंग का मामला दर्ज नहीं किया गया है।

यह है पूरा मामला

नगीना थाना क्षेत्र के एक गांव में एक ही बिरादरी युवक-युवती में कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि मंगलवार को प्रेमी प्रेमिका को एक साथ पकड़ लिया। जिस पर बिरादरी के लोगों ने प्रेमी को सबक सिखाने के लिए उसके गले में जूतों की माला डालकर गांव में घुमाने का निर्णय लिया था। बुधवार को प्रेमी के गले में जूतों की माला डाली जा रही थी, तभी युवक का बड़ा भाई इसका विरोध करने लगा तो बिरादरी के लोगों ने उसके गले में भी जूतों की माला डाल दी। गांव में दोनों को घुमाया। इस मामले की मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने वीडियो बना ली। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई है।

घर बुलाकर जुतों की माला पहनाई

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस प्रकरण में युवक की तहरीर पर गांव के तेजपाल, अर्जुन और सोहिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि तहरीर में प्रेम प्रसंग का जिक्र नहीं किया गया है। पीड़ित युवक ने दर्ज कराए मुकदमें में आरोप लगाया कि उसके भाई का गांव के ही तेजपाल से विवाद हो गया था। इसी रंजिश में तेजपाल, अर्जुन और सोहिल ने घर पर बुलाकर उसके गले में जूतों की माला डाल दी और गांव में घुमाया। कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाई और वायरल कर दी। थाना प्रभारी कृष्ण कुमार दोहरे ने बताया कि आपसी रंजिश में जूतों की माला पहनाई गई है। कोई लड़की पक्ष सामने नहीं आया है। 

chat bot
आपका साथी