विद्युत कनेक्शन के अभाव में शोपीस बने नलकूप, मुजफ्फरनगर में ये है हालात

मुजफ्फरनगर में नगर पालिका परिषद द्वारा 10 लाख रुपए का बजट खर्च कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और शराफत कालोनी में नलकूपों पर विद्युत कनेक्शन चालू नहीं हो सका है। जिस कारण यह नलकूप शोपीस बने हुए हैं। शराफत कालोनी और सीएचसी पर बने थे नए नलकूप।

Taruna TayalPublish:Tue, 07 Dec 2021 12:44 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 12:44 PM (IST)
विद्युत कनेक्शन के अभाव में शोपीस बने नलकूप, मुजफ्फरनगर में ये है हालात
विद्युत कनेक्शन के अभाव में शोपीस बने नलकूप, मुजफ्फरनगर में ये है हालात

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। नगर पालिका परिषद द्वारा 10 लाख रुपए का बजट खर्च कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और शराफत कालोनी में नलकूपों पर विद्युत कनेक्शन चालू नहीं हो सका है। जिस कारण यह नलकूप शोपीस बने हुए हैं। पालिका प्रशासन ने विद्युत निगम को पत्र भेजकर कनेक्शन लगाने की मांग की है, लेकिन पैसा जमा ना होने के कारण निगम ने कनेक्शन जारी करने से हाथ खड़े कर दिए।

धरातल पर प्रेशर कम, ऊपरी मंजिल तक नहीं पहुंचता पानी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नलकूप से अस्पताल के साथ जमुना विहार व उसके आसपास की कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति को सुदृढ़ बनाना था, जबकि शराफत कालोनी से होली चौक,पक्का बाग, गंगनहर रोड तक पानी आपूर्ति होना था। दोनों ही स्थानों पर नलकूप पिछले 3 साल से शोपीस बने हुए हैं। इन क्षेत्रों में फैजल तो पहुंचता है, लेकिन उसका प्रेशर कम है। जिस से नागरिक परेशान है। उपरी मंजिल तो पानी की एक बूंद भी नहीं पहुंच पाती है।

मूलभूत सुविधाओं को मिलेगा बढ़ावा

एसडीएम व अधिशासी अधिकारी जीत सिंह राय ने बताया कि नलकूपों की समस्याओं को संज्ञान में लिया गया है। संबंधित विभाग के कर्मचारी को विद्युत कनेक्शन के लिए नए सिरे से प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही नलकूपों को सुचारु किया जाएगा। नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं को पालिका कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर निरंतर पूर्ण कराया जाएगा।