मेरठ में त्‍योहार के सीजन में ग्राहकों के दिल में उतरने की कोशिश, बाजार हैं तैयार Meerut News

कोरोनाकाल के बीच ही मेरठ शहर में इस बार पर ग्राहकों को आर्किषत करने के लिए व्यापारियों ने नए फैशन और लेटेस्ट वैरायटी से दुकानें सजा दी हैं। सदर बाजार में घरों में सजायी जाने वाली बंदनवार हों या अन्‍य कोई सामान। ग्राहकों के दिल में उतरने की कवायद है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:55 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:55 AM (IST)
मेरठ में त्‍योहार के सीजन में ग्राहकों के दिल में उतरने की कोशिश, बाजार हैं तैयार Meerut News
आने वाले त्‍योहारों के मद्देनजर अब मेरठ में बाजार भी तैयार हैं।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ शहर में इस बार नवरात्र पर बाजारों में रौनक लौट आई है। त्योहार पर ग्राहकों को आर्किषत करने के लिए व्यापारियों ने नए फैशन और लेटेस्ट वैरायटी से दुकानें सजा दी हैं। सदर बाजार में घरों में सजायी जाने वाली बंदनवार हों या क्राकरी, बर्तन और गिफ्ट आयटम की दुकानें पर चमचमाते सामान हों हर जगह बस ग्राहकों का दिल जीतने की होड़ लगी है। कपड़ों की दुकानों पर सबसे ज्यादा चहल पहल है। नए कलेक्शन दुकानों की शोभा बढ़ा रहे हैं।

गर्म कपड़ों की खरीदारी

दशहरा पर शहर में गुलाबी सर्दी ने दस्तक दे दी है। सेंट्रल मार्केट और सदर में गर्म कपड़े की दुकानें भी खरीदारी होती नजर आई। कंबल, बेडशीट आदि दुकानों पर सजे देखे गए। यहां पर त्योहारी सीजन पर कई जगह कपड़ों की सेल लगी है। बच्चों और महिलाओं के रेडीमेड कपड़े सड़क के किनारे काउंटर लगा कर बेचे जा रहे हैं। एसी जगहों पर खरीदारी की सुविधा के साथ उचित दामों में सामान मिलने से ग्राहक की भीड़ जुट रही है। बड़े बड़े शो रूम में जाने की बजाए आम जन ऐसे काउंटर पर रुख करना ठीक समझते हैं। कपड़ों की तरह कास्मेटिक्स और आर्टीफीशियल ज्वैलरी के छोटे छोटे स्टाल सड़क के किनारे सदर बाजार, आबू लेन और सेंट्रल मार्केट में लग गए हैं। जहां लग्जरी कारों से आने वाले से लेकर ई रिक्शा पर बैठ कर आने वाली निम्न मध्यम तबके महिलाएं खरीदारी कर रही हैं।

कंपनियां अपना स्टाक खत्म करने के मूड में

कोरोना काल में मास्क लगाने की अनिवार्यता ने सौंदर्य प्रसाधनों की बिक्री लगभग ठप सी कर दी थी। पर नवरात्र में मांग अचानक बढ़ गई है। भक्त सौंदर्य प्रसाधन सामग्री देवी को अॢपत करते हैं, इसके साथ दान देने की पंरपरा है। सुहाग ङ्क्षसदूर शाप के हरबंस सलूजा ने बताया कि अंडर गार्मेंट पर वह 25 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं। उनके बेटे दीप ने बताया कि कास्मेटिक्स के सामान की एक्सपायरी डेट दो साल की होती है। छह माह बिक्री न के बराबर होने से कंपनियां सभी आयटमों पर छूट दे रही हैं। वन प्लस वन और 50 प्रतिशत की छूट है। आफर के चलते ग्राहकों की संख्या बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी