Triple Talaq: मेरठ में दो लाख रुपये नहीं देने पर फोन पर तीन तलाक, सीओ ने दिए कार्रवाई के निर्देश

Triple Talaq मेरठ में दहेज में दो लाख रुपये नहीं देने पर तीन तलाक का मामला सामने आया है। इस मामले में विवाहिता ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। विवाहिता को निष्‍पक्ष कार्रवाई का आश्‍वासन दिया गया है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच कर रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:45 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:45 AM (IST)
Triple Talaq: मेरठ में दो लाख रुपये नहीं देने पर फोन पर तीन तलाक, सीओ ने दिए कार्रवाई के निर्देश
मेरठ में फोन पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Triple Talaq मेरठ में दो लाख रुपये नहीं देने पर विवाहिता को पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। थाना स्तर पर शिकायत पत्र देने के बावजूद कार्रवाई नहीं की गई। विवाहिता ने सीओ से आरोपित पति व ससुरालियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने विवाहिता को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

यह है मामला

मवाना थाना क्षेत्र के मोहल्ला मुन्ना लाल निवासी नाजरीन की शादी करीब पांच साल पहले लिसाड़ी गेट के गुलिस्ता गार्डन निवासी फहीम से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालियों ने दहेज के लिए विवाहिता को परेशान करना शुरु कर दिया। जिस वजह से कई बार ससुराल व मायके पक्ष के बीच पंचायत भी हो चुकी है। उसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरी। आरोप है कि बेटी होने के बाद ससुरालियों ने विवाहिता को ज्यादा प्रताडि़त शुरु कर दिया।

घर से निकाल दिया

उन्होंने स्त्री धन के रुप में दो लाख रुपये की मांग की, रुपये नहीं देने पर फहीम व उसके स्वजन ने विवाहिता की पिटाई के बाद उसे घर से निकाल दिया। महिला ने मवाना व लिसाड़ी गेट थाने में तहरीर दी। लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। उसने सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया से कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने विवाहिता को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

विवाहिता से वीडियो काल पर कर रहा अश्लीलता

मेरठ : अज्ञात नंबर से फोन काल कर आरोपित विवाहिता से अश्लीलता कर रहा है। काल काटने व ब्लाक करने पर धमकी भरे मैसेज भेजता है। विवाहिता ने अपने स्तर से आरोपित कालर को समझाने का प्रयास भी किया। परेशान विवाहिता ने तहरीर दी है। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की एक कालोनी निवासी विवाहिता के मुताबिक पिछले एक सप्ताह से उसे अज्ञात नंबर से काल व मैसेज आ रहे थे। विवाहिता ने दो दिन पहले काल रिसीव कर ली। आरोपित वीडियो काल पर अश्लीलता करने लगा।

अज्ञात में दी तहरीर

महिला ने तत्काल ही काल काट कर नंबर को ब्लाक कर दिया। जिस पर आरोपित टेक्स्ट मैसेज कर विवाहिता के पति को जान से मारने व उसके बच्चों को अगवा करने की धमकी देने लगा। जिस वजह से विवाहिता सहमी हुई है। वह बाजार जाने से भी डर रही है। रविवार को पीडि़ता ने अज्ञात कालर के खिलाफ तहरीर दी है। लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी उत्तम सिंह राठौर ने कहा कि साइबर सेल प्रभारी राघवेंद्र सिंह से बात की गई है। उनकी टीम कालर का पता कर रही है, जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी