Tribute To Milkha Singh: मेरठ के एथलीट्स ने मिल्खा सिंह को दी श्रद्धांजलि, याद की गईं उनकी उपलब्धियां

मेरठ के मलियाना मैदान में शनिवार की सुबह सैकड़ों एथलीट्स के साथ उन्होंने मौन धारण कर मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी और खिलाड़ियों को उनके अनुशासन और उनकी खेल के प्रति तपस्या के बारे में भी बताया। इस मौके पर एथलीट्स गमजदा दिखे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:00 PM (IST)
Tribute To Milkha Singh: मेरठ के एथलीट्स ने मिल्खा सिंह को दी श्रद्धांजलि, याद की गईं उनकी उपलब्धियां
मेरठ में शनिवार सुबह एथलीट्स ने मिल्खा सिंह की याद में शोक सभा आयोजित की।

मेरठ, जेएनएन। Tribute To Milkha Singh फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के निधन की सूचना से सबसे ज्यादा आहत वह एथलीट हुए हैं जो उनकी तरह ही बनना चाहते थे। खिलाड़ियों में काफी निराशा भी देखने को मिल रही है, क्योंकि अक्सर ही मिल्खा सिंह जिस भी प्रोग्राम में पहुंचते थे वहां केवल एथलेटिक्स की चर्चा करते थे और ओलंपिक में पदक लाने की बातें किया करते थे। उनकी इन्हीं यादों को एक दूसरे के साथ साझा करते हुए शनिवार सुबह एथलीट्स ने मिल्खा सिंह की याद में शोक सभा आयोजित की।

मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि

जिला एथलेटिक संघ के कोच गौरव त्यागी जिले में विभिन्न स्थानों पर युवाओं को प्रशिक्षण देते हैं। इसी कड़ी में मलियाना मैदान में सुबह सैकड़ों एथलीट्स के साथ उन्होंने मौन धारण कर मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी और खिलाड़ियों को उनके अनुशासन व उनकी खेल के प्रति तपस्या के बारे में भी बताया। गौरव त्यागी ने खिलाड़ियों को बताया कि किस तरह मिल्खा सिंह कभी उदास होने पर भी स्वयं को भटकने नहीं देते थे।

अनुशासित जीवन

हमेशा सभी को यही बोलते रहे कि अगर कभी ऐसा समय आए जब मन उदास हो, आगे बढ़ने का दिल न करें, तब भी स्वयं को संगठित करते हुए केवल अपने लक्ष्य पर ध्यान दें और आगे बढ़ते रहें। परिस्थितियां ऐसी आएंगी जब वह हमें तोड़ कर रख देती हैं, लेकिन टूट कर बिखरने की वजह अपने आप को फिर से जोड़ कर आगे बढ़ना ही एथलीट का लक्ष्य और कर्तव्य भी होना चाहिए। नम आंखों से खिलाड़ियों ने अपने प्रेरणा स्त्रोत को याद किया और जीवन के अनुशासन में उनके जैसा बनने का संकल्प भी किया। 

chat bot
आपका साथी