Tribute to OP Sharma: शिक्षक एकता ही स्व. ओपी शर्मा को सच्ची श्रद्धांजलि : सुरेश कुमार त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व 48 सालों तक एमएलसी रहे स्वर्गीय शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा की तेरहवीं पर प्रदेश भर के शिक्षक श्रद्धा सुमन अर्पित करने गढ़ रोड स्थित बुद्धा गार्डन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मेरठ पहुंचे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 03:29 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 03:29 PM (IST)
Tribute to OP Sharma: शिक्षक एकता ही स्व. ओपी शर्मा को सच्ची श्रद्धांजलि : सुरेश कुमार त्रिपाठी
स्वर्गीय शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा की तेरहवीं।

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व 48 सालों तक एमएलसी रहे स्वर्गीय शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा की तेरहवीं पर प्रदेश भर के शिक्षक श्रद्धा सुमन अर्पित करने मेरठ पहुंचे। गढ़ रोड स्थित बुद्धा गार्डन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे शिक्षक दल नेता और विधान परिषद में आश्वासन समिति को अध्यक्ष सुरेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि स्वर्गीय ओम प्रकाश शर्मा ने हमेशा शिक्षकों के लिए ही जिया। शिक्षकों की पीड़ा उन्हें कतई बर्दाश्त नहीं होती थी। अंतिम दिन भी वह शिक्षक आंदोलन में शामिल रहे और शिक्षकों को एकजुट रहने की सीख देते रहे। उन्होंने ने कहा कि स्वर्गीय ओम प्रकाश शर्मा को सच्ची श्रद्धांजलि शिक्षक एकता को बरकरार रखना ही होगी। वह हमारे बीच भले न हो पर सब देख रहे हैं। सुरेश त्रिपाठी ने कुछ साल पहले सदन के एक वाक्य का जिक्र करते हुए बताया एक विधायक ने सदन में कहा कि शिक्षकों का वेतन उनके अधिकारियों से ज्यादा है। इसलिए शिक्षकों का वेतन कम कर दिया जाना चाहिए। इस पर विधायक की बात समाप्त होने से पहले ही स्वर्गीय ओम प्रकाश शर्मा उठ खड़े हुए और तेजी से गर्जना करते हुए विधायक को चुप कराया और फटकार लगाकर कहा कि शिक्षकों का वेतन किसी सरकार की कृपा नहीं बल्कि अपने अधिकार से लड़ कर लिया है।

माध्यमिक शिक्षक संघ के वर्तमान कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हेम सिंह पुंडीर ने कहा कि उनके साथ चार दशक से अधिक का साथ रहा। तमाम आंदोलनों से जुड़े और बहुत कुछ सीखा। वह हमारे बीच नहीं हैं, वह कमी कभी पूरी नहीं होगी लेकिन उनकी प्रेरणा व मार्गदर्शन हमेशा ही हमें आशीर्वाद प्रदान करता रहेगा।

श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा की हजारों लाखों लोगों के संघर्ष के साथ जो व्यक्ति जुड़ा रहा हो उनके जाने से अधिक कष्ट होता है। ऐसे व्यक्ति का जन्म साधारण होता है लेकिन वह जब आगे बढ़ते हैं तो समाज का हर समूह उनसे जुड़ कर साथ आगे बढ़ता है।

यह भी रहे उपस्थित

स्वर्गीय ओम प्रकाश शर्मा की श्रद्धांजलि सभा में गोरखपुर एमएलसी ध्रुव कुमार त्रिपाठी, अलीगढ़ के पूर्व एमएलसी जगबीर किशोर जैन, वाराणसी के पूर्व एमएलसी डॉ प्रमोद मिश्र, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री इंद्रासन सिंह, प्रदेशीय कोषाध्यक्ष सुभाष चंद्र शर्मा, इंद्रासन सिंह की पुत्री विनीता राय, असिस्टेंट कमिश्नर रजनीश राय सहित प्रदेश व तमाम जिलों से पदाधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की। इसके साथ ही तमाम राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारियों ने शोक संदेश भिजवाया। श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने स्वर्गीय शर्मा जी के साथ अपनी यादों के पल सभी संग साझा किए और उनसे मिली सीख को आत्मसात कर संगठन और संघर्ष को आगे बढ़ाने पर जोर दिया।

chat bot
आपका साथी