ट्रायल अंतिम चरण में, जल्द मिलेगी निश्शुल्क वाईफाई की सुविधा

शहरवासियों को जल्द ही निश्शुल्क वाईफाई की सुविधा मिलने लगेगी। ट्रायल अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। शहर के दस स्थानों पर यह सुविधा मिलेगी। सोमवार को जिला अस्पताल व सोहराब गेट पर ट्रायल किया गया। यहां पर नोएडा की कंपनी ने वाईफाई सिस्टम स्थापित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:33 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:33 AM (IST)
ट्रायल अंतिम चरण में, जल्द मिलेगी निश्शुल्क वाईफाई की सुविधा
ट्रायल अंतिम चरण में, जल्द मिलेगी निश्शुल्क वाईफाई की सुविधा

मेरठ, जेएनएन। शहरवासियों को जल्द ही निश्शुल्क वाईफाई की सुविधा मिलने लगेगी। ट्रायल अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। शहर के दस स्थानों पर यह सुविधा मिलेगी। सोमवार को जिला अस्पताल व सोहराब गेट पर ट्रायल किया गया। यहां पर नोएडा की कंपनी ने वाईफाई सिस्टम स्थापित किया है।

सभी दस स्थानों पर 100 मीटर की परिधि में 30 मिनट तक एक यूजर को प्रतिदिन सुविधा मिलेगी। जिला अस्पताल में आपात कालीन सेवा, ओपीडी, पैथोलॉजी और रजिस्ट्रेशन काउंटर के आसपास इस सेवा का लाभ उठाया जा सकता है। एक स्थान पर निश्शुल्क वाईफाई की सुविधा प्रदान करने पर सालाना 3.95 लाख रुपये का खर्च आएगा।

ऐसे कर सकेंगे उपयोग : मोबाइल पर वाईफाई आन करके नगर निगम फ्री वाईफाई कनेक्ट करेंगे। उसके बाद साइनिग का विकल्प आएगा। इसके बाद एक विडो खुलेगी। जिसमें अपना नाम व मोबाइल नंबर दर्ज कर ओटीपी वेरिफाई करना होगा। जिसके बाद इंटरनेट चालू हो जाएगा। एक यूजर इसका केवल 30 मिनट तक लाभ उठा सकता है, इस दौरान 500 एमबी डाटा उपयोग कर सकते हैं।

रूद्राभिषेक कंपनी धनराशि कम करने को तैयार : सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार करने के लिए रूद्राभिषेक एंटरप्राइजेज प्रा. लि कंपनी का चयन हुआ है। इस कंपनी ने वित्तीय बिड में 1.73 करोड़ रुपये प्लान तैयार करने में खर्च होने की बात कही थी। इस धनराशि को कम कराने के लिए एमडीए के स्तर से वार्ता के लिए कंपनी के प्रतिनिधि को सोमवार को बुलाया गया। कंपनी धनराशि कम करने को तैयार हो गई है। एमडीए वीसी मृदुल चौधरी ने बताया कि कंपनी द्वारा घटाई गई धनराशि के साथ फाइल मंडलायुक्त को भेजी गई है। उनकी स्वीकृति मिलने पर वर्क आर्डर जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। गौरतलब है कि चयनित कंपनी को 25 सप्ताह में मेरठ शहर, हस्तिनापुर व सरधना के लिए सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार करना है। इसमें ऐसे प्रोजेक्ट शामिल होंगे जिससे शहर में निवेश बढ़े। उद्योग विश्व स्तर पर पहचान बना सके। हस्तिनापुर व सरधना में पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।

chat bot
आपका साथी