Rapid Rail In Meerut: मेरठ में ट्रैफिक डायवर्जन में वाहनों का लोड कम करने के लिए सर्वे में जुटे ट्रैफिक इंजीनियर

Rapid Rail In Meerut रैपिड रेल के कार्य की वजह से ट्रांसपोर्ट नगर से दिल्ली रोड का डायवर्जन किया गया है। इससे ट्रांसपोर्ट नगर बागपत रोड पर दबाव बढ़ा है। वाहनों का दबाव कम करने जल्द कार्य पूरा करने के लक्ष्य को देखते हुए एक और सर्वे शुरू हुआ है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 07:41 PM (IST)
Rapid Rail In Meerut: मेरठ में ट्रैफिक डायवर्जन में वाहनों का लोड कम करने के लिए सर्वे में जुटे ट्रैफिक इंजीनियर
रैपिड रेल के कार्य की वजह से ट्रांसपोर्ट नगर से दिल्ली रोड का डायवर्जन किया गया है।

मेरठ, जेएनएन। रैपिड रेल के कार्य की वजह से ट्रांसपोर्ट नगर से दिल्ली रोड का डायवर्जन किया गया है। इससे ट्रांसपोर्ट नगर, बागपत रोड पर दबाव बढ़ा है। वाहनों का दबाव कम करने, जल्द कार्य पूरा करने के लक्ष्य को देखते हुए एक और सर्वे शुरू हुआ है। सर्वे पूरा होने के बाद इस पर मंथन होगा। सर्वे एक प्राइवेट कंपनी से कराया जा रहा है। सर्वे में ट्रैफिक इंजीनियर लगाए गए हैं। सर्वे करने वाली कंपनी ही नया प्लान सौंपेगी। यदि प्लान समझ में आया और सहूलियत वाला रहा तो उसके मुताबिक डायवर्जन हो सकता है।

फिलहाल यह सर्वे गोपनीय तरीके से हो रहा है। क्योंकि जरूरी नहीं कि उस सर्वे के अनुसार नया डायवर्जन लागू ही किया जाए। यह मानकर चला जा रहा है कि यदि डायवर्जन में कुछ बदलाव कर लिया जाए तो जाम कम लगेगा और काम भी जल्द खत्म होगा।

गौरतलब है कि अभी दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहन को बेगमपुल की तरफ भेजने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर में मोड़ दिया जाता है। ट्रांसपोर्ट नगर में फिलहाल वनवे व्यवस्था है। इस डायवर्जन से ट्रांसपोर्ट नगर के अन्य रास्तों पर ट्रैफिक बढ़ गया है। कुछ भारी वाहन बेगमपुल जाने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर से मुड़ने के बजाय परतापुर से बागपत रोड चले जाते हैं। इससे वे ट्रांसपोर्ट नगर में जाम से बच जाते हैं।

chat bot
आपका साथी