मेरठ में मोबाइल शोरूम में 30 लाख की चोरी को लेकर एडीजी से मिले व्यापारी, जल्द राजफाश की मांग

शुक्रवार को मोबाइल शोरूम में हुई तीस लाख की चोरी के सिलसिले में संयुक्त गढ़ रोड व्यापार समिति के पदाधिकारी शनिवार को एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल से मिले। व्यापारियों ने घटना के खुलासे की मांग की। थाना नौचंदी प्रभारी को भी बदलने की मांग भी की।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 04:19 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 04:19 PM (IST)
मेरठ में मोबाइल शोरूम में 30 लाख की चोरी को लेकर एडीजी से मिले व्यापारी, जल्द राजफाश की मांग
संयुक्त गढ़ रोड व्यापार समिति के पदाधिकारियों ने एडीजी को ज्ञापन सौंपा।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में संयुक्त गढ़ रोड व्यापार समिति के पदाधिकारी शनिवार को एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल से मिले। व्यापारियों ने मोबाइल शोरूम में हुई लाखों की चोरी की घटना के खुलासे की मांग की। साथ ही क्षेत्र में लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं के मद्देनजर थाना नौचंदी प्रभारी को भी बदलने की मांग की। अपनी मांग को लेकर व्यापारियों ने एडीजी मेरठ जोन को ज्ञापन भी सौंपा।

30 लाख से अधिक की चोरी

महामंत्री विपुल सिंघल के नेतृत्व में व्यापारी सुबह एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल से मिले। उन्होंने शुक्रवार को हुई चोरी की घटना के बारे में एडीजी को जानकारी दी। बताया कि शुक्रवार को एमआई मोबाइल शोरूम में बड़ी चोरी की घटना हुई। बताया कि गढ़ रोड स्थित वर्धमान प्लाजा में एमआई मोबाइल शोरूम का शटर तोड़कर लगभग 30 लाख से ज्यादा की कीमत के मोबाइल, कैश व डीवीआर चोरी होने की एक बड़ी घटना हुई है। उनका कहना था कि थाना नौचंदी क्षेत्र में पिछले कुछ समय से लगातार घटनाएं बढ़ती चली जा रही हैं। किसी भी घटना का खुलासा नहीं हो पा रहा है। इस कारण बाजार के सभी व्यापारियों के अंदर पुलिस के खिलाफ आक्रोश बढ़ रहा है। मुख्य मार्ग पर दुकान होने के कारण पुलिस की गश्त लगातार इस रोड पर रहती है तब भी इस घटना का घटित होना एक सोचने का विषय है। मुख्य मार्ग पर खुलेआम शोरूम का शटर तोड़कर इतनी बड़ी चोरी होना पुलिस की सुस्ती को साफ दर्शाता है। व्यापारी वर्ग उम्मीद करता है की इस चोरी का पर्दाफाश जल्दी से जल्दी हो।

ब्लेड गैंग भी दे रहा वारदातों को अंजाम

व्यापारियों ने एडीजी को बताया कि मेरठ में पिछले लगभग 2 माह से "ब्लेड ब्लेड " गैंग काम कर रहा है, जिसने सर्वप्रथम खैरनगर चौराहे से इंदिरा चौक होते हुए शास्त्रीनगर तक अपना जाल बिछा रखा था। अब वह सारे मेरठ में सक्रिय है। यह ब्लेड ब्लेड गैंग अपने हाथ में शार्प ब्लेड से रास्ते में चलते हुए नागरिकों के हाथ के बैग, रिक्शा /ई रिक्शा में चलते हुए तथा छोटे हाथी में बाहर निकले बोरे अथवा कपड़े के थैले को चलते चलते काट देते हैं। सड़क पर जैसे ही सामान गिरता है उसे उनके दूसरे साथी उठा लेते हैं।

कई घटनाओं को दे चुका अंजाम यह गैंग

ब्लेड ब्लेड गैंग द्वारा इस प्रकार की अनेकों घटनाएं शहर के अंदर लगातार घटित हो रही है पर चोरी इस प्रकार से होती है कि जिसके साथ यह घटना घटती है वह न तो एफआइआर लिखा पाते हैं न ही किसी से कुछ कह पाते हैं। अपना नुकसान कर सीधा घर चला जाता है। इस ब्लैक ब्लड गैंग के ऊपर एक टीम गठित कर इस गैंग को पकड़ कर कठोर कार्रवाई की मांग की गई। उन्होंने नौचंदी थाना प्रभारी की जगह किसी दूसरे थाना प्रभारी की तैनाती की मांग भी की, ताकि क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लग सके। एडीजी ने व्यापारियों को कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह व्यापारी रहे शामिल

इस मौके पर संयुक्त रोड व्यापार समिति अध्यक्ष नरेश बंसल, महामंत्री विपुल सिंघल, कोषाध्यक्ष मदन लाल अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, प्रमोद चंद्र किला मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी